द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावां का पहला स्थापना दिवस समारोह सह पत्रकार सम्मेलन चांडिल स्थित स्वर्णरेखा परियोजना के इंस्पेक्शन बंगलो में हुआ संपन्न.

Spread the love

सरायकेला- खरसावां:-  सोमवार को द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां का पहला स्थापना दिवस समारोह सह पत्रकार सम्मेलन चांडिल स्थित स्वर्णरेखा परियोजना के इंस्पेक्शन बंगलो में संपन्न हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थापक वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय विनोद शरण के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया गया. उद्घाटन सत्र का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार कवि कुमार, ब्रज भूषण सिंह, राघवेंद्र कुमार, क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह, महासचिव रमजान अंसारी ने संयुक्त रूप से किया. उसके बाद बारी- बारी से सभी ने संस्थापक के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

पहले सत्र में महासचिव रमजान अंसारी ने 1 साल के गतिविधियों की जानकारी दी. वहीं कोषाध्यक्ष संजीव कुमार मेहता ने आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया. स्वागत भाषण देते हुए क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने क्लब के स्थापन से लेकर वर्तमान और भविष्य पर विस्तार से चर्चा की. विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद चमकता आईना इस्पात मेल के संपादक ब्रज भूषण सिंह उर्फ छुटकू जी ने क्लब से जुड़े पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की और पत्रकारिता के वजूद को बचाए रखने के लिए निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने का संदेश दिया.

वरिष्ठ पत्रकार कवि कुमार ने द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला खरसावां को पूरे राज्य के पत्रकारों और पत्रकार संगठनों के लिए उदाहरण बताया और कहा आज द प्रेस क्लब ऑफ सराइकेला खरसावां का अनुसरण पूरे राज्य के पत्रकार संगठन कर रहे हैं इनमें शालीनता भी है और आक्रामकता भी उन्होंने कहा जब भी पत्रकारों को मौका मिले गरीबों को सरकारी सुविधा जरूर दिलाएं दुर्भावना से ग्रसित होकर पत्रकारिता कतई ना करें द्वितीय सत्र का आगाज मान सम्मान और स्वागत के साथ किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि इचागढ़ की विधायक सविता महतो, विशिष्ट अतिथि उपायुक्त अरवा राजकमल मौजूद रहे. इस दौरान संगठन से जुड़े पदाधिकारियों एवं सदस्यों को प्रशस्ति पत्र दिया गया विधायक सविता महतो ने पत्रकारों को एकजुट होकर समाज हित में कार्य करने की बात कही. उन्होंने पत्रकारों को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया.

उपायुक्त अरवा राजकमल ने क्लब से जुड़े पत्रकारों के एकजुटता और अनुशासन की मुक्त कंठ से सराहना की. उन्होंने द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां के गठन और उद्देश्य की भी सराहना की. उन्होंने भी क्लब के अध्यक्ष को हर जरूरी संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने अनुशासित होकर पत्रकारिता करने की सीख दी और कहा आलोचना होनी चाहिए लेकिन दुर्भावना से ग्रसित होकर नहीं होनी चाहिए. उन्होंने क्लब के सदस्यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

मौके पर सरायकेला प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार, जमशेदपुर सीडीपीओ दुर्गेश नंदिनी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सुनील कुमार, सरायकेला नगर उपाध्यक्ष मनोज कुमार चौधरी, महिला उद्यमी उषा रानी झा, भाजपा नेता शैलेंद्र सिंह, आरआईटी थाना प्रभारी मोहम्मद तंजील, आदित्यपुर थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे एवं सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मामा चारू किस्कू, सुखराम हेम्ब्रम, सुधीर किस्कू, गुरुचरण साव, सूरज मिश्रा, आकाश महतो, दिलीप सिंह, निखिल महतो, नितेश तिवारी आदि मौजूद रहे सभी ने बारी-बारी से द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला खरसावां के सदस्यों को शुभकामनाएं दी और उन्हें हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *