रामनवमी महोत्सव में टेल्को क्षेत्र होगा राममय, खड़ंगाझार विकास मैदान में ‘विष्णु ओझा’ की भजन संध्या 9 अप्रैल को, बजरंग अखाड़ा समिति जुटी तैयारियों में

Spread the love

जमशेदपुर:-   चैत्र नवरात्रि के दरम्यान तेज़ धूप और चिलचिलाती धूप के बावजूद रामनवमी महोत्सव को लेकर भक्तों का उफ़ान जोरों पर है। झंडे और लाइटिंग की सजावटों से शोभा बढ़ रही है। श्री बजरंग अखाड़ा समिति के तत्वावधान में खड़ंगाझार स्थित सामुदायिक विकास मैदान में चार दिवसीय रामनवमी महोत्सव की तैयारियां जोरों पर है। बजरंग अखाड़ा समिति के लाइसेंसी अंकित आनंद सहित कमिटी के अध्यक्ष अशोक स्वामी के संग पूरी टीम लग्न से पूजा की तैयारियों में जुटी है। बजरंग अखाड़ा समिति के उपाध्यक्ष विवेक प्रसाद ने बताया कि खड़ंगाझार विकास मैदान में चार दिवसीय भव्य रामनवमी महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में है। कमिटी के आग्रह पर सुविख्यात भोजपुरी गायक विष्णु ओझा भजन संध्या में शिरकत करने के लिए पधारेंगे।

09 अप्रैल (अष्टमी) की संध्या 7 बजे से सामुदायिक विकास मैदान में विशाल भजन संध्या में  विष्णु ओझा और जमशेदपुर के ही गायक आशुतोष तिवारी एवं अन्य की टीम अपनी गायकी से समां बाँधेंगे। बताया कि 10 अप्रैल (नवमी) को पूर्वाह्न 11 से शाम 4 बजे तक महाभण्डारे का आयोजन विकास मैदान में निर्धारित है जिसमें अनुमानित पाँच हज़ार स्थानीय श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करेंगे। नवमी की शाम महा आरती के पश्चात भगवान की झांकि संग शोभायात्रा का नगर भ्रमण निर्धारित है जो आसपास के प्रमुख बज़ार और विभिन्न हिन्दू बहुल बस्तियों से गुजरने के बाद पुनः खड़ंगाझार विकास मैदान पहुँचकर संपन्न होगी। श्रीराम नवमी महोत्सव को लेकर बजरंग अखाड़ा कमिटी की ओर से शहर भर में निमंत्रण पत्रिकाओं का वितरण जारी है। विदित हो कि उक्त अखाड़ा समिति की स्थापना वर्ष 2000 में हुई थी तब से ही अखाड़ा का आयोजन होता रहा है। इस साल पहली बार विशाल भजन संध्या और शोभायात्रा का आयोजन निर्धारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *