ढ़ोल नगाड़े बजा व लड्डू वितरण कर करणी सेना ने मनायी महाराणा प्रताप जयंती, हजारों शहरवासियों ने साकची गोलचक्कर में किया नमन

Spread the love

जमशेदपुर :- भारत के वीर शिरोमणि महान योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती को  राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने साकची गोलचक्कर में शौर्य दिवस के रूप में मनाया ।करणी सेना के पदाधिकारियों ने सोमवार की सुबह साकची गोलचक्कर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा में माल्यार्पण कर ढ़ोल नगाड़े बजा महाराणा प्रताप की जयजयकार कर व पुष्प अर्पित कर उनके वीरता को याद कर नमन किया । महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर साकची गोलचक्कर पर सेवा शिविर का आयोजन किया गया जहाँ हजारों शहरवासियों को शर्बत,चना व लड्डू का वितरण शाम तक किया गया । करणी सेना के पदाधिकारियों ने साकची गोलचक्कर से मेरिन ड्राइव गोलचक्कर स्थित महाराणा प्रताप चौक तक ढ़ोल नगाड़े के साथ पहुँच माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया व महाराणा प्रताप के संघर्ष व बलिदान से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने को लेकर युवाओ ने संकल्प लिया ।

प्रदेश संयोजक बिनय सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप राष्ट्रीय स्वाभिमान के प्रतीक हैं। सर्व समाज उनके प्रति आस्थावान है। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए उन्होंने अंतिम क्षण तक लड़ाई लड़ी थी जो समस्त भारतवासियों के लिए एक प्रेरणा है ।मौके पर मौजूद युवा प्रदेश अध्यक्ष गणेश सिंह ने कहा कि देशभक्ति की जो मिसाल महाराणा प्रताप जी ने कायम की वह आज के दौर में भी प्रासंगिक हैं।महाराणा प्रताप से प्रेरणा लेते हुए समाज की एकजुटता पर बल दिया जाना चाहिए तथा अपने दैनिक जीवन में सभी को राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखने की आवश्यकता है । कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश संयोजक बिनय सिंह,युवा प्रदेश अध्यक्ष गणेश सिंह,प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मल सिंह,युवा प्रदेश उपाध्यक्ष हरि सिंह राजपूत,युवा जिलाध्यक्ष राजीव चौहान,सन्दीप सिंह,सराईकेला जिलाध्यक्ष विकाश सिंह,युवा कोल्हान महासचिव रंजन सिंह,युवा जिला उपाध्यक्ष मोहित सिंह,विक्रम सिंह,राजकुमार सिंह,सूरज वशिष्ठ, सुंदर चौहान,छोटू,उमा व अन्य शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *