प्रो बी पी सिंह कॉलेज सेमरी मे 11वीं की परीक्षा के नाम पर की जा रही अवैध वसूली। प्रत्येक छात्र छात्राओं से लिया जा रहा है 700 रुपये।

Spread the love

दावथ (रोहतास) :- प्रखंड क्षेत्र के मलियाबाग सेमरी एनएच 30 पर अवस्थित प्रोफ़ेसर बी पी सिंह कॉलेज सेमरी में छात्र छात्राओं से 11वीं की परीक्षा के नाम पर प्रत्येक छात्र छात्राओं से ₹700 की अवैध वसूली हो रही है।
परीक्षा देने आए कई छात्रों ने बताया की विद्यालय मे केवल परीक्षा ही संचालित होती है। कभी भी क्लास नहीं चलता। वहीं प्राचार्य और कर्मचारियों की मनमानी है । 11वीं की परीक्षा के नाम पर हम लोगों से 700 लिया गया है। पैसा नहीं देने पर परीक्षा में फेल कर दिये जाने का भय दिखाया जाता हैं। वही सीएलसी और मूल प्रमाण पत्र लेने आए अभिभावक दिनेश कुमार ने बताया कि सीएलसी का 150 और मूल प्रमाण पत्र का 100 रुपैया विद्यालय ले रहा है। वहीं विद्यालय के चपरासी कहते हैं कि बड़ा बाबू के आदेश पर पैसा लिया जा रहा है। कॉलेज के प्रिंसिपल नवल किशोर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सीएलसी के कोई पैसा नहीं लिया जाता है वहीं परीक्षा शुल्क से संबंधित जब बात की गई तो मौन धारण कर लिए। वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेनू कुमारी ने बताया कि किसी भी विद्यालय में 11वीं की जांच परीक्षा के नाम पर पैसा नहीं लेना है यदि कोई भी सरकारी या वित्त रहित विद्यालय पैसा लेते हैं तो उनके ऊपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *