भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रीत सिंह काले ने जमशेदपुर शहर में सैरात की जमीन पर बसे दुकानदारों बेहिसाब बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री से व्यावहारिक तरीके से निर्धारित करने की मांग की

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ): -भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रीत सिंह काले ने जमशेदपुर शहर में सैरात की जमीन पर बसे दुकानदारों का भाड़ा अचानक बेहिसाब बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री से इस पर रोक लगाने और एक व्यावहारिक तरीके से निर्धारित करने की मांग की. श्री काले ने इस बीच विधायक सरयू राय द्वारा आज की गयी पहल पर उन्हें धन्यवाद दिया व आभार जताया । काले ने कहा की माननीय विधायक श्री सरयू रॉय जी ने अपने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी है कि उनके प्रयास से नगर विकास सचिव ने आज फ़िलहाल भाड़ा वृद्धि पर रोक का आश्वासन दिया है और साथ हि दुकानदारों से उनके पास अपील करने की सलाह दी.
काले ने कहा कि इस तरह बेहिसाब भाड़ा वृद्धि व्यापारियों के ऊपर काफ़ी बड़ा बोझ डाल देगी जिसकी भरपाई करना शायद असंभव हो, वैसे भी कोरोना काल से व्यवसाइयों के समक्ष नाना प्रकार की परेशनियाँ आ रही है , बैंकों ja रवैया भी व्यवसायीयों के हित में नहीं देखने को मिल रहा है ऐसे में इस प्रकार के निर्णय से फ़िलहाल बचने की ज़रूरत है। उन्होंने सुझाव दिया कि भाड़ा निर्धारण के लिए विधिवत एक कमेटी बनाई जाए क्योंकि भाड़ा वसूली का आधारभूत स्वरूप बदल रहा है. पहले टाटा कंपनी भाड़ा लेती थी जिसने अब इसे सरकार को सौंप दिया है. आदिकाल से कुछ और व्यवस्था थी जिसमें सभी एक तरीके से चल रहे थे. अब अचानक उनपर कहर बरपा दिया गया. इस सम्बंध में श्री काले से दुकानदार पहले भी मिलकर अपनी असुविधा जताते आए हैं कि किस तरह इन दुकानदार भाइयों को उचित सुविधा व सम्मान प्राप्त नहीं होता है जिसके ये हक़दार है । काले ने कहा की हज़ारों बेरिज़गारों को इनके व्यवसाय से रोज़गार उपलब्ध होता है व सरकार को भारी रेवेन्यू प्राप्त होता है ।काले ने कहा की वो अभी शहर से बाहर है , आने पर स्थानीय प्रशासन , माननीय सांसद व माननीय विधायक गण से मिल कर भी आग्रह करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *