झारखंड शिक्षित बेरोजगार के द्वारा सी एन जी पंप की मांग

Spread the love

सरायकेला खरसवाँ (संवाददाता ):-झारखंड शिक्षित बेरोजगार ऑटो  अध्यक्ष संतोष मंडल का कहना है की पहले सी एन जी पंप शहर हर जगह पर होना चाहिए था फिर डीजल ऑटो के बारे में सोचना चाहिए, ऑटो चालक के साथ घोर न्याय हो रहा है।झारखंड  सरकार को ज्ञात होना चाहिए की  कई बार ऑटो चालकों के हित के लिए पत्र लिखा गया लेकिन झारखंड सरकार ने एक बार भी चालकों के लिए कोई ठोस निर्माण नही लिया गया। ऑटो चालक रोजी रोटी कमाने के लिए बैंकों से ऋण लेकर ऑटो चला रहे हैं कोरोना  में ऑटो चालक बाहर निकल ही नही पाया था, लेकिन प्रशासन के द्वारा सीएनजी ऑटो खरीदने के लिए विवश कर दिया, ना सब्सिडी के रूप में कुछ भी नहीं दिया गया।
सरायकेला शहर में सब से ज्यादा असर पड़ा है वह आदित्यपुर गम्हरीया काण्डॉ में इन दिनों सी एन जी नहीं मिलने से सी एन जी गैंस ऑटो चलाने वालो चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।आपको बता दें कि पूर्वी सिंहभूम परिवहन विभाग भले ही शहर के सारे ऑटो को सी एन जी करने को लेकर गाइड लाइन जारी कर दिया हैं. इसके आलोक में कई ऑटो चालको ने डीजल ऑटो हटाकर सी एन जी ऑटो खरीद लिया है.लेकिन पिछले कई महीनों से सी. एन .जी ,नही मिंलने से इन ऑटो चालको को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. हर महीना में इस तरह का दिक्कतों सामना करना पड़ता है।ऑटो चालक लाइन लगाकर सी एन जी के लिए पंप में खड़े है.आज सी एन जी ऑटो चालाने वाले अजय यादव ने बताया कि सरकार ने दबाब डालकर ऑटो तो खरीदा लिया ,लेकिन अब ठीक ढंग से सी एन जी गैंस उपलब्ध नहीं होने के कारण उनलोगो को काफी परेशानी हो रही है।
उन्होने कहा कि पिछले कई दिनों से हमलोगो को सी एन जी गैंस नही मिल रहा है।  सुबह से लाइन में खड़ा हूं.उन्होने बताया कि वह स्कूल के ऑटो भी चलाते है. सोमवार से स्कूल सब खुल रहा है तो अगर ऐसा हाल रहा तो काफी परेशानी होगी।उन्होंने सरकार को पहले सी एन जी पंप प्रायप्त मात्रा में लाना चाहिए तब इस प्रकार के कदम सरकार को उठाना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *