आज है इस खूबसूरत अदाकारा का जन्मदिन, प्यार से इन्हें “लोलो” कहते है- लेकिन कैसे पड़ा “लोलो” नाम ,दिलचस्प कहानी

Spread the love

Karisma Kapoor Birthday :- कितना प्यारा तुझे रब ने बनाया….जी करे देखते रहूँ…जी हाँ कुछ ऐसा ही ख्याल आता है इस खूबसूरत अदाकारा को देखकर…90 की दशक की वो अदाकारा जिसने कम उम्र में ही अपनी अदाकारी का लोहा मनवा कर सबके दिलों पर राज किया. आज उस एक्ट्रेस का जन्मदिन है जिसकी मासूमियत और खूबसूरती के सभी दीवाने थे और आज भी है. बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं.  25 जून 1974 को मुंबई में जन्मी करिश्मा को अभिनय की कला विरासत में मिली है. करिश्मा कपूर ने बतौर एक्ट्रेस अपने सिनेमा करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की. उनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई. 90 दशक की सबसे पॉपुलर और कामयाब हीरोइनों में से एक है.

बेहतरीन फिल्मी करियर-

1997 में आई ‘दिल तो पागल है’ करिश्मा के करियर की एक और बेस्ट फिल्म साबित हुई. 90 के दशक में करिश्मा ने ग्लैमरस छवि से बाहर ‘जुबैदा’ में जुबैदा की टाइटिल भूमिका में दिखाई दी. इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए वह फिल्म फेयर के समीक्षक पुरस्कार से भी सम्मानित की गईं. 2003 में उद्योगपति संजय कपूर से शादी करने के बाद करिश्मा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. बाद में फिल्म निर्माता सुनील दर्शन के जोर देने पर करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से वापसी की. फिल्म में अपने एंटी किरदार से करिश्मा कपूर ने दर्शको को रोमांचित कर दिया. बता दें की करिश्मा कपूर को उनके करियर में तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. 1996 में ‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिए, 1997 में ‘दिल तो पागल है’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, 2000 में ‘फिजा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया है.

ऐसे पड़ा नाम “लोलो”-

करिश्मा कपूर का निक नेम लोलो ये सभी जानते है, बॉलीवुड में भी लोग उन्हें प्यार से इसी नाम से बुलाते है. लेकिन क्या आप जानते है उनका नाम लोलो कैसे पड़ा? करिश्मा कपूर एक रियलिटी शो के दौरान शो पर उनके पिता और एक्टर रणधीर कपूर ने उनके निकनेम के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि आखिर कैसे करिश्मा का लोलो नाम पड़ा. एक्टर ने कहा था उनकी फेवरेट एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा थी. इस वजह से उन्होंने अपनी बेटी का निकनेम लोलो रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *