बागबेड़ा विकास समिति ने विद्युत विभाग को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

जमशेदपुर:- बागबेड़ा महानगर विकास समिति के अध्यक्ष सुबोध झा के नेतृत्व में समिति के 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल विद्युत विभाग के महाप्रबंधक, (जी एम )  श्रवण कुमार से बिष्टुपुर जीएम ऑफिस में मिलकर मांग पत्र सौंपा गया। सुबोध झा ने बागबेड़ा, कीताडीह, हरहरगुट्टू , घाघीडीह क्षेत्रों में अधिक बिजली बिल आने से जनता परेशान है। इलेक्ट्रॉनिक बिजली मीटर का रीडिंग ज्यादा आ रहा है। मीटर रीडिंग सही रूप से नहीं किया जा रहा है। बिजली बिल में 400 यूनिट से कम रेट वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी नहीं मिल रही है। सैकड़ों उपभोक्ताओं के नया डिजिटल मीटर लगाने के बाद ज्यादा बिल आने की भी शिकायत प्राप्त हो रही है। ज्यादा बिल आने वाले उपभोक्ताओं का मीटर जांच कर चेंज किया जाए ।बागबेड़ा क्षेत्रों में 10 मिनट 15 मिनट में बिजली कट जाती है,। कल रात्रि बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी एवं हर गुड्डू की जनता काफी बिजली कटौती से परेशान रहे। इन सभी समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया जाए।

विद्युत विभाग के जीएम श्रवण कुमार जी ने समिति के द्वारा दिए गए मांग पत्र मैं दिए गए पॉइंट पर जिक्र करते हुए। जीएम ने कार्यपालक अभियंता को बुलाकर किस प्रकार से बिजली का बिल लिया जाता है। उसके टैरिफ को समझाया गया । सुबोध झा ने कहा बिजली का बिल 6 रुपया 25 पैसे पर यूनिट के हिसाब से लिया जा रहा है। एक तो हम लोग ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं ,और शहरी दर पर बिजली का बिल लिया जाता है । आज के समय जुस्को का बिजली बिल पर यूनिट ₹5 80 पैसा है। और 24 घंटा बिजली भी जुस्को के माध्यम से सप्लाई की जाती है। हम ग्रामीण वासियों से 6 रुपया 25 पैसा बिजली का बिल भी ज्यादा लिया जाता है और बिजली भी 18: घंटा भी नहीं दी जा रही है। कभी-कभी 10 मिनट 15 मिनट में बिजली आती है जाती है बिजली की आंख मिचौली से जनता त्राहिमाम कर रही हैं। महाप्रबंधक महोदय जी ने कहा है यथाशीघ्र जांच कर लाइन को दुरुस्त किया जाएगा। श्रवण कुमार जी ने कहा है 2 महीने के बाद जमशेदपुर क्षेत्रों में रिचार्ज सिस्टम बिजली की व्यवस्था को लागू की जाएगी जिस प्रकार से मोबाइल में रिचार्ज किया जाता है।

जब तक आपके मोबाइल में पैसे हैं तब तक आपका मोबाइल चल रहा है। ठीक उसी प्रकार से आपके रिचार्ज खत्म हो जाएंगे आपके घर की बिजली गुल हो जाएगी। यह व्यवस्था 2 महीने के बाद सरकार विशेषकर जमशेदपुर में लागू करने जा रही है। बिजली की समस्या के लिए उन्होंने आंदोलनकारियों को आश्वस्त किया किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो आप बिजली का बिल लेकर आए यथाशीघ्र उसका समस्या का समाधान किया जाएगा। जीएम सरवन कुमार ने कहा100 यूनिट पर ₹350 पैसा बिल लगता है ,200 यूनिट से ऊपर 4 रूपया 20 पैसा पर यूनिट लगता है ,₹6 25 पैसा पर यूनिट के हिसाब से बिल जाता है। और अभी सरकार की घोषणा हुई है। आप सभी को अगले महीने से 100 यूनिट सब्सिडी काटकर बिजली बिल लगेगी। जीएम से मिलने वाले में प्रमुख रूप से बागबेडा महानगर विकास समिति के अध्यक्ष सह भाजपा नेता सुबोध झा के साथ समिति के महामंत्री मिथिलेश कुमार, बागबेड़ा महानगर विकास समिति महिला मोर्चा की अध्यक्ष ऋतु सिंह, महामंत्री सीमा पांडे,युवा मोर्चा अध्यक्ष संतोष गुप्ता, महामंत्री विश्वजीत पात्रो, आदित्य कुमार झा, दीपक दांगी, संतोष जायसवाल एवं श्वेता कुमारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *