अल्ट्राटेक सीमेंट की नई माइंस पर विष्णुधर ने प्रबंधन को चेताया

Spread the love

मैहर:- मैहर में स्थापित रिलायंस सीमेंट (वर्तमान में अल्ट्राटेक)की नई माइंस खदान खोलने के संबंध में नादन सर्किल के ग्राम चपना में पब्लिक हियरिंग आयोजित हुई।
इस कार्यक्रम में पर्यावरण एवम् प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कमिश्नर,अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन के अधिकारियों सहित क्षेत्रीय गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही तथा सभी ने अपने अपने सुझाव भी रखे।
इस अवसर पर पं० रामनिवास उरमलिया के विशेष प्रतिनिधि की आसंदी से बोलते हुए विष्णुधर उरमलिया ने कहा कि नई माइंस की खोले जाने का वह किसी भी तरह का विरोध नहीं करते बशर्ते प्रबंधन के इस कारोबार से सार्वजनिक समस्यायें खड़ी न हों।
उन्होंने कहा कि ग्राम चपना,तमुरिया,बाठिया करौदी एवम् बरहिया आदि ग्राम इस नई माइंस से प्रभावित हो रहे हैं ।प्रबंधन को चाहिए कि पृथक से अपना परिवहन मार्ग बनाए ताकि बस्तियों में प्रदूषण न हो साथ ही दुर्घटनाएं न घटित हो सकें।इसके अलावा प्रबंधन को चाहिए कि नियमानुसार प्रभावित ग्रामों को मूलभूत सुविधा से जोड़कर उक्त ग्राम के लोगों को उनकी योग्यतानुसार रोजगार भी उपलब्ध कराए ताकि सब कुछ ठीक ठाक चलता रहे।इसके अलावा विष्णुधर उरमलिया ने यह भी कहा कि जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण की जाए उसमें बिचौलियों को दूर रखा जाए।प्रबंधन और किसान के बीच सीधी बात हो।
श्री उरमलिया ने प्रभावित ग्रामों को पेयजल एवम् स्वास्थ्य सुविधा से जोड़ने तथा तालाबों के गहरीकरण/सौंदर्यीकरण कराए जाने की भी बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *