वन विभाग ने डंफर सहित लकड़ी को किया जप्त, वन विभाग को देखकर मजदूर और डंफर चालक गाड़ी छोड़कर हुआ फरार, जब्त लकड़ी के कीमत एक लाख से अधिक

Spread the love

चक्रधरपुर: वन विभाग ने एक डंफर सहित एक लाख रुपए की लकड़ी को जब्त किया है.  हालांकि वन विभाग को देखकर मजदूर और डंफर चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गये । बाद में वन विभाग ने गाड़ी को जप्त कर लिया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पोड़ाहाट वन क्षेत्र के सोंगरा वन विभाग को सूचना मिला था कि पोड़ाहाट से अवैध लकड़ी का तस्करी किया जा रहा है। सूचना महत्वपूर्ण था इसलिए पोड़ाहाट वन क्षेत्र के पदाधिकारियों ने शनिवार रात्रि एक टीम का गठन किया था ।इसमें के सोंगरा वन पाल गुमदी मुर्मू का नेतृत्व में टीम बनाकर एनएच 75 ई के चक्रधरपुर रांची मुख्य मार्ग पर गस्ती कर रही थी। शनिवार रात्रि 10 बजे खूंटी थाना क्षेत्र के मुरुह थाना अंतर्गत जाते गांव में डंफर पर मजदूरों द्वारा लकड़ी लोड किया जा रहा था.इस दौरान लकड़ी माफिया का नजर जब वन विभाग पर पड़ा तो डंफर चालक और खलासी और मजदूर वन विभाग को देखकर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। बाद में वन विभाग ने डंफर को जांच पड़ताल किया तो साल का 28 बोटा से भरा डंफर मिला। बाद में वन विभाग ने डंफर संख्या JH 09C 9556 को जब्त कर चक्रधरपुर ले आया । जब्त किया गया लकड़ी का कीमत एक लाख से अधिक बताया जा रहा। हालांकि वन विभाग ने जब्त लकड़ी को डंफर से उतरा नहीं है इसलिेए लकड़ी का सही कीमत का अनुमान नहीं लगा पाया गया है। वन विभाग के पोड़ाहाट वन क्षेत्र के सोंगरा वन पाल गुमदी मुर्मू के नेतृत्व में वन रक्षी आदि मौजूद थे।

जब्त डंफर का नंबर निकला बोकारो का

सोंगरा वन विभाग के अधिकारियों ने जिस अवैध साल का लकड़ी सहित डंफर को जप्त किया है उक्त डंफर बोकारो का है.जांच उपरांत वन विभाग को पता चला है.कि डंफर का चेचिस नंबर को मारपीट कर मिटा दिया गया. अब वन विभाग इंजन नंबर से डंफर का सही मालिक का पता लगाएगा.ताकि वन विभाग के द्वारा अवैध लकड़ी का तस्करी करने वाले मालिक को गिरफ्तार कर सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *