राष्ट्रपत्नी’ विवाद पर सोनिया गांधी ने अधीर रंजन का किया बचाव, कहा- वो पहले ही माफी मांग चुके हैं

Spread the love

दिल्ली: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा आपत्तिजनक बयान पर राजनीति तेज हो गई है। इसको लेकर भाजपा, कांग्रेस पर हमलावर है। भाजपा अधीर और कांग्रेस से माफी मांगने की मांग कर रही है। हंगामे के बीच सोनिया गांधी ने अदीर रंजन का बचाव किया है। कांग्रेस अध्यक्ष से यह पूछने पर कि क्या अधीर रंजन माफी मांगेंगे? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं।

सोनिया गांधी ने किया बचाव

जहां एक तरफ भाजपा लगातार कांग्रेस से माफी मांगने की बात कर रही है तो वहीं बढ़ते बवाल के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अधीर रंजन का बचाव किया है। अधीर रंजन के माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो पहले ही माफी मांग चुके हैं। सोनिया गांधी से मीडिया ने पूछा था कि क्या वह अधीर रंजन को माफी मांगने का निर्देश देंगी? इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं।

इस बीच, सोनिया गांधी ने मामले में विचार के लिए कांग्रेस संसदीय दल के दफ्तर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे व अधीर रंजन चौधरी को भी इसमें बुलाया गया है।

कांग्रेस नेता ने दी सफाई

भाजपा के निशाने पर आने के बाद कांग्रेस नेता ने अब सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यह शब्द उनके मुंह से गलती से निकल गया। इसके लिए उन्हें भाजपा से माफी क्यों मांगनी चाहिए।अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कल और परसों लगातार हम लोग जब विजय चौक की तरफ प्रदर्शन कर रहे थे तो हमसे पूछा गया कि आप कहां जाना चाहते हैं तो मैंने कहा था कि राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं।राष्ट्रपति बोलने के तुरंत बाद निकल गया कि राष्ट्रपत्नी से मिलना चाहते हैं। मेरी टिप्पणी के बाद पत्रकार तुरंत निकल गए, मैं उन्हें मिलकर बताना चाहता था, लेकिन वह मिले ही नहीं। वह उनसे इस गलती को तवज्जो नहीं देने का अनुरोध करने वाले थे। चौधरी ने कहा कि हम भाजपा से किस बात के लिए माफी मांगें। मुर्मू देश की राष्ट्रपति हैं।

अधीर ने क्या कहा है

दरअसल, विजय चौक पर बुधवार को कांग्रेस सांसदों के साथ धरने पर बैठे अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘धरना देंगे। मार्च करेंगे। अभी बहुत कुछ करना बाकी है। राष्ट्रपति भवन आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं?’ इस बयान के बाद अधीर रंजन घिर गए और भाजपा उन पर हमलावर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *