वाराणसी के डीएम बने रहेंगे कौशल राज शर्मा, बनाया गया था प्रयागराज का कमिश्नर

Spread the love

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए। इस दौरान 2006 बैच के आईएएस अधिकारी और वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रयागराज का कमिश्नर नियुक्त किया गया था। उनकी जगह एस.राजलिंगम वाराणसी के नए जिलाधिकारी बनाए गए थे। लेकिन योगी सरकार ने देर रात फैसला लिया कि कौशल राज शर्मा वाराणसी के जिलाधिकारी बने रहेंगे।

प्रयागराज आयुक्‍त के पद पर हुआ उनका तबादला 24 घंटे के अंदर ही रद्द कर दिया गया है। उनकी जगह विश्‍वास पंत को प्रयागराज का नया कमिश्‍नर बनाया गया है।कुशीनगर और उन्‍नाव के डीएम का तबादला भी रोक दिया गया है।

कौशलराज शर्मा, बतौर जिलाधिकारी वाराणसी में वर्ष 2019 से तैनात हैं। उन्‍होंने इस क्षेत्र में तमाम चुनौतियां का सामना किया। वर्ष 2006 बैच के आईएएस अफसर कौशल ने जब वाराणसी के जिलाधिकारी का कार्यभार संभाला। उसके ठीक बाद ही नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के लागू होने से शहर में सांप्रदायिक सौहार्द के बिगड़ने का खतरा था।मगर, बेहद सूझबूझ के साथ ही कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पहली सफलता पाई और शहर में अमन चैन कायम रहा। पांच महीने बाद कोरोना संक्रमण के दौरान जीवन और मृत्यु के बीच चले संघर्ष में उनका प्रयास काफी चर्चा में रहा।इसके अलावा लोकसभा, विधानसभा, विधान परिषद व पंचायत के चुनाव को भी कुशलता के साथ निपटाया। स्मार्ट सिटी के विकास के स्वर्णिम कार्यों में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *