पूर्व प्रधान ने आवेश में आकर स्वयं आग लगा ली थी – जिलाधकारी

Spread the love

ललितपुर:  ग्राम अमरपुर में घटित घटना के संबंध में जिलाधिकारी, आलोक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम अमरपुर में भइयन नाम के व्यक्ति जो पूर्व प्रधान भी रहे हैं, उन्होंने आवेश में आकर स्वयं को आग लगा ली थी। उनके इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की गई, परंतु झांसी में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई है।

उन्होंने बताया की भारत एक्सप्लोसिव नाम की एक कंपनी है जो एक्सप्लोसिव का काम करती है, उनका एक सेफ्टी जोन है, जिसमे आबादी का आना प्रतिबंधित है, मृतक ने अपना ढाबा वहां बना रखा था।

पहले इनका ढाबा हाईवे पर था जिसे एनएचएआई ने कुछ दिन पहले हटवाया था। मृतक और कंपनी के मध्य पिछले दो- ढाई महीने से इस संबंध में वार्ता चल रही थी और कल की तिथि नियत थी, कंपनी ने पहले नोटिस भी दिया था और मृतक के परिवार वाले व कंपनी आपसी सहमति से ढाबे को हटा रहे थे। परंतु अचानक आवेश में आकर मौके से 200 मीटर दूर जाकर उन्होंने आग लगा ली। प्रशासन ने तत्काल उनके इलाज की व्यवस्था की, लेकिन उपचार के दौरान झांसी में उनकी मृत्यु हो गई। चूकि शांति व्यवस्था के लिए मौके पर राजस्व और पुलिस की टीम मौजूद थी इसलिए उन्होंने स्थिति को नियंत्रित कर लिया। इस दौरान थोड़ी देर के लिए हाईवे पर कुछ गाडियां रुकी लेकिन फिर स्थिति सामान्य हो गई।

उन्होंने बताया की मामले में एफ आई आर दर्ज की गई है, इसके साथ ही जानकारी मिली है कि दोनो पक्षों में समझौता हुआ है, जिसमे कंपनी पीड़ित पक्ष की आर्थिक मदद करने को तैयार है। उन्होंने कहा की स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *