दिल्ली दौरे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात,

Spread the love

दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दिल्ली पहुंची हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की दिल्ली यात्रा से विपक्षी दलों में हलचल तेज हो गई है।दरअसल ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी।कांग्रेस और वाम दल सीएम बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात को लेकर ‘मैच फिक्सिंग’ करार दिया है।

ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा चार दिन तक चलेगा। इस दौरान वे कई वरिष्ठ विपक्षी नेताओं से मिल सकती हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह बैठक सात अगस्त को हो सकती है। ममता शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान ममता राज्य के बकाया जीएसटी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

दिल्ली पहुंचते ही टीएमसी सांसदों के साथ बैठक

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पहुंचते ही ममता पार्टी के सांसदों से मिलीं और संसद सत्र की पूरी जानकारी ली। सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर हुई इस मीटिंग में मानसूत्र सत्र में आगे की रणनीति के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ। उन्होंने सांसदों से हाल ही में पश्चिम बंगाल में घोषित सात नए जिलों के नामों के लिए सुझाव मांगे। सूत्रों ने कहा कि बनर्जी के भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी बैठक के दौरान मुखर रहे और उन्होंने सुझाव दिया कि संसद के मानसून सत्र के आखिरी कुछ दिनों में सांसदों को कौन से मुद्दे उठाने चाहिए

नीति आयोग की बैठक में करेंगी शिरकत

सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। शनिवार को द्रमुक, टीआरएस और आप जैसे गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी उनकी बैठक होनी है। संसद में टीएमसी के कांग्रेस के प्रति गर्मजोशी के बाद बनर्जी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं, जिनकी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *