उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने डाला वोट, व्हील चेयर पर आए मनमोहन सिंह

Spread the love

Vice President Election: देश के नए उपराष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए मतदान शुरू हो गया है। चुनाव में मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच है। सुबह 10 बजे से संसद भवन में मतदान की प्रकिया शुरू हो गई है जो शाम पांच बजे तक चलेगी।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वोट डाला। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद डॉ मनमोहन सिंह भी व्हील चेयर पर संसद में अपना वोट डालने पहुंचे। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपना वोट डाला। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अश्विनी वैष्णव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

टीएमसी एक पत्र के जरिए जानकारी दी है कि वो इस चुनावी प्रक्रिया में भाग नहीं लेगी। दरअसल टीएमसी ने विपक्षी उम्मीदवार अल्वा के नाम पर ऐतराज जताया था। पार्टी का कहना था कि अल्वा के नाम का ऐलान होने से पहले उससे सहमति नहीं ली गई। ऐसे में अब पार्टी ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *