राष्ट्रीय प्रौधोगिकी संस्थान जमशेदपुर में रंगारंग नृत्य और गीतों की प्रस्तुति के साथ धूमधाम से तीज महोत्सव 

Spread the love

आदित्यपुर (संवाददाता ):-एनआईटी फेमिली क्लब की ओर से राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जमशेदपुर के संस्थान परिसर स्थित क्लब हाउस में पूरे उत्सवपूर्ण माहौल में दीप जलाकर रंगारंग नृत्य और गीतों की प्रस्तुति के साथ धूमधाम से तीज महोत्सव मनाया गया।
कार्यक्रम में महिलाओं ने मेहंदी लगाने के साथ ही ढोल की थाप पर जमकर नृत्य क‍िया एवं सावन के गीत के साथ कई लोकगीत भी गाए। इस मौके पर पारंपरिक परिधान पहनकर महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सौन्दर्य प्रतियोगिता राउंड में सभी प्रतिभागियों को पीछे छोड़ श्रीमती सरिता शुक्ला तीज क्वीन के रूप में बाजी जीत ले गई। आयोजित तीज महोत्सव में काफी महिलाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मह‍िलाओं ने गीत, संगीत, और नृत्य की प्रस्‍तुत‍ि देकर सभी को मंत्रमुग्‍ध कर क‍िया। गाना राउंड में प्रिया मिश्रा, मीता और रीता ठाकुर ने शानदार गानों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोहा लिया। एकल नृत्य प्रतियोगिता में श्रीमति डेजी शुक्ला, अनामिका, रेणु सिंह, सारिका एवं रश्मि ढल्ला के साथ साथ कई अन्य महिलाओं ने शानदार प्रस्तुति दी वहीं ग्रुप डांस में चेतना सुमेधा , पूनम और मीना प्रसाद ने अपनी प्रस्तुति से आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर दिया । इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में संस्थान के निदेशक प्रो. के. के. शुक्ला एंव कुलसचिव कर्नल एन के राय भी मौजूद रहे। निदेशक ने अपने संबोधन में इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन की आवश्यकता की ओर इंगित करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से सकारात्मक उर्जा एवं उमंग का संचार होता है।
कार्यक्रम की रूपरेखा का दायित्व संस्थान की महिला क्लब की अध्यक्षा सह निदेशक की धर्मपत्नी श्रीमती सरिता शुक्ला के साथ साथ रचना यादव, रेणु सिंह और सारिका पंकज के नेतृत्व में सफलतापूर्वक किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्रीमती सरिता शुक्ला ने अपने सम्बोधन में सभी को तीज की शुभकामनाएं दीं एंव इस मौके कहा कि जिस तरह माता पार्वती ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से भगवान शिव को पा लिया था, उसी तरह आज के दौर में महिलाएं अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से लक्ष्य की प्राप्त कर रही हैं। कार्यक्रम में बडी संख्या में महिलाएं यहां मौजूद रही। संस्थान के कई प्रोफेसर एवं पदाधिकारी भी अपने परिवार के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
कार्यक्रम का समापन शानदार स्वरुचि भोजन के साथ सभी उपस्थित सदस्यों का आभार धन्यवाद व्यक्त करते हुए किया गया । तीज महोत्सव को सफल बनाने में प्रो. एस. बी. प्रसाद, श्रीमती कविता राय,प्रभाचांद, उर्मिला सिंह, प्रीति श्रीवास्तव, प्रणीता एवं अल्पना आनंद ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *