जमशेदपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हत्या, लूट और छिनतई जैसे 15 मामलों का एक साथ खुलासा किया है. इन मामलों में कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सभी मामलों में दो हथियार और घटना में प्रयुक्त तीन बाइक भी बरामद किया है.

Spread the love

कोवाली में छोटे भाई की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी व्यक्ति की हत्या, एक माह से था लापता

जमशेदपुर (संवाददाता ):- थाना क्षेत्र के पुटलुपुंग निवासी लव कुमार मंडल 25 जुलाई को उस वक्त रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया था जब वह अपने बच्चे को स्कूल छोड़कर वापस घर आ रहा था. इस मामले में लव की पत्नी सरिता मंडल ने थाना में सूचना दी थी. जांच के क्रम में पुलिस ने लव के छोटे भाई की पत्नी मिताली मंडल से पूछताछ शुरू की. कड़ाई से पूछताछ करने पर मिताली ने हत्या की बात स्वीकार की. पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्या में संलिप्त मिताली के प्रेमी कृष्णा मंडल उर्फ सोनू मंडल को गिरफ्तार किया. मिताली ने पुलिस को बताया कि लव अपने छोटे भाई को उसके प्रेम संबंध के बारे में बताया करता था जिस कारण उसके पति के साथ अक्सर झगड़ा होता था. यह बात उसने कृष्णा को बताई जिसके बाद कृष्णा ने 80 हजार रुपये में हत्या की सुपारी दी. इस मामले में डुमरिया के वृंदावन दत्ता, मुसाबनी के राजा रेड्डी और सोनु करुआ को भी गिरफ्तार किया गया. आरोपियों की निशानदेही में लव का कंकाल गृह भारती स्कूल के पीछे जंगल से बरामद किया गया. पुलिस ने सुपारी के 10,500 रुपये भी बरामद किए.

जिले के 9 और ओडिशा के एक थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दे चुके है आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आए वृंदावन, राजा रेड्डी और सोनु करुआ अन्य साथियों के साथ मिलकर 10 से ज्यादा लूट की घटना को अंजाम दे चुके है. इस मामले में पुलिस ने घाटशिला के पावड़ा से जिमरोध सिंह उर्फ जिम्मी और जादूगोड़ा के सुशांत हलदर उर्फ बासू को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल, दो जिंदा गोली और लूटे गए जेवरात भी बरामद किए है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली की आरोपियों द्वारा गुड़ाबांदा, पोटका, जादूगोड़ा और घाटशिला के अलावा ओडिशा के बांगरीपोसी थाना क्षेत्र में भी लूट की घटना को अंजाम दे चुके है. ये लोग उनको निशाना बनाते थे जो घरों में घूम-घूमकर गहनों की सफाई करते थे. इन्होंने बताया कि पोटका के कलिकापुर में भी वृद्धा से भी लूट की घटना को अंजाम दिया था.

जादूगोड़ा से हथियार के साथ दो गिरफ्तार
पुछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इनके दो और साथी है जिनके पास हथियार है. इसके बाद पुलिस ने जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम दिगड़ी और शंकोडीह में छापेमारी कर अमुल्यो सिंह और पलटन कर्मकार को गिरफ्तार किया. दोनों की निशानदेही में पुलिस ने एक देसी कट्टा और दो गोली बरामद किया.

पत्नी से छेड़खानी का विरोध करने पर की थी हत्या, दो साल बाद हुए गिरफ्तार
18 फरवरी 2020 को पोटका थाना क्षेत्र के कलिकापुर के अमित कैवर्त की हत्या कर उसे सावनाडीह के जंगल में जमीन में गाड़ दिया गया था. पुलिस ने शव को बरामद कर अनुसंधान जारी किया था. अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने दो साल बाद गांव के ही चार लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में माहेश्वर कैवर्त, नीभा कैवर्त, सुरेश कैवर्त और राजेश कैवर्त शामिल है. पूछताछ में आरोपियों मे पुलिस को बताया कि माहेश्वर कैवर्त ने अमित की पत्नी से छेड़खानी की थी जिसके बाद उसने पूरे गांव के सामने उसे बदनाम किया था. इसी कारण उसकी हत्या कर शव को जंगल में गाड़ दिया था.

छापेमारी दल में ये थे शामिल
डीएसपी मुसाबना चंद्रशेखर आजाद, पुलिस निरीक्षक जादूगोड़ा अंचल इंद्रदेव राम, जादूगोड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार कुशवाहा, पोटका थाना प्रभारी रविंद्र मुंडा, मुसाबनी थाना प्रभारी राजा दिलावर, गुड़ाबांदा थाना प्रभारी प्रिणन, डुमरिया थाना प्रभारी विनोद टुडू, मउभंडार ओपी प्रभारी सोनु कुमार, कोवाली थाना के एसआई सुरेंद्र कुमार शर्मा, एसआई रितेश तिग्गा, पोटका थाना के एसआई गौतम कुमार, अंकित कुमार, डुमरिया थाना के एसआई कामता कुमार, घाटशिला थाना के एसआई गोविंद कुमार, जादुगोड़ा थाना के एसआई अशिष कुमार के अलावा सशस्त्र बल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *