दुर्गा पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केन्द्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित , डीसी, एसपी समेत कई अधिकारी हुए शामिल …

Spread the love

सरायकेला /  आदित्यपुर :-  आदित्यपुर में दुर्गा पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्रीय शांति समिति की बैठक बुधवार को डीसी की अध्यक्षता में संपन्न हुई.जिसमें एसपी आनंद प्रकाश, अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद, एसडीपीओ हरविंदर सिंह, डीडीसी प्रवीण गागराई, एसडीएम रामकृष्ण कुमार,जिला परिषद उपाध्यक्ष मधु श्री महतो समेत जिले के सभी अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे.

जिले में सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा बैठक में मुख्य मुद्दा आदित्यपुर के पंडालों में होने वाली लाखों की भीड़ की सुरक्षा की बाते कही.जिसमें मुख्य रूप से सड़कों की खुदाई की वजह से हो रही समस्याओं को लेकर एजेंसियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. आदित्यपुर के सभी बड़े पंडालों में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाने का निर्देश दिया गया. बता दे कि इसके अलावा पंडालों में आग से बचने के लिए फायर फाइटर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखने की बाते कही.साथ ही फायर ब्रिगेड को दमकल की गाड़ियों को तैयार रखने का निर्देश दिया गया.

video

वही एसपी आनंद प्रकाश ने जिला के सभी थाना प्रभारियों को कहा कि छोटे हथियारों के साथ पंडालों में सिविल पुलिसकर्मियों को तैनात रखने का निर्देश दिया . दूसरी और चांडिल अनुमंडल की भी सुरक्षा व्यवस्था की बाते की गई. डीसी ने सभी असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध 107 के तहत नोटिस भेजने का निर्देश दिया.डॉग स्क्वायड की भी व्यवस्था पर चर्चा की गई.त्योहारों में होनेवाले अपराधों के इतिहास को अध्ययन कर सुरक्षा व्यवस्था तय करने का निर्देश दिया.पुलिसकर्मियों को लाठी,हेलमेट जैसे सुरक्षा उपकरणों आदि पर चर्चा की गई.

बाईट

 

 

बता दे की डीजे रहेगा प्रतिबंधित,सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान, फोटो या किसी प्रकार की अभद्रता चीजों को लेकर साइबर सेल को अलर्ट रहने का दिया दिशा निर्देशह.ऐसे मैसेज देने वालों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देने का निर्देश दिया गया.पूजा के दौरान डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.भक्ति गीत कम वॉल्यूम में रात 10 बजे तक ही बजाने का निर्देश दिया गया है. शांति समिति के सदस्य ओम प्रकाश ने विसर्जन जुलूस पर ध्यानाकर्षित कराते हुए कई विशेष बातों को ध्यान आकर्षित कराया.

बाईट

अरवा राजकमल (उपायुक्त)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *