“अपने दिल का रखें ख्याल” वर्ल्ड हार्ड डे पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ क्लीनिकल कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर: बुधवार को प्रेम नगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय भवन में इंडियन एसोसिएशन ऑफ क्लीनिकल कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा वर्ल्ड हार्ड डे पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद विदुत वरण  महतो, सिविल सर्जन डॉक्टर साहिर पाल, आईएमए अध्यक्ष डॉ डीसी मांझी, सचिव सौरभ चौधरी, डॉ अजय अग्रवाल , एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ संतोष गुप्ता व महासचिव राम नरेश राय द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

कार्यक्रम में डॉ अजय अग्रवाल ने लोगो के सवालों के जबाब भी दिए और साथ ही बताया की कैसे अपने हृदय का ख्याल रख सकते है. उन्होंने बताया की अपने हृदय को स्वस्थ रखने के लिए सही समय पर सोये, पौष्टिक आहार ले, टहले, और सबसे जरुरी तनाव से दूर रहें. वहीँ डॉ राम नरेश राय ने बताया की आज के युवाओ में हृदय रोग का खतरा बढ़ गया है इसलिय युवाओ को खास ध्यान रखने की जरुरत है. युवाओ को चाहिए की वो जंकफूड से दूर रहे, पर्याप्त नींद लें ,और  नशे से दूर रहें .

 

ब्रह्मानंद के कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर अभय कुमार कृष्णा ने कहा की हार्ट की बीमारी होने के बाद मरीजों को काफी परेशानी होती है जागरूकता से ही इस को रोका जा सकता है.  उन्होंने कहा कि ब्लड प्रेशर व शुगर के मरीज ठीक होने पर दवा खाना छोड़ देते हैं जो काफी खतरनाक होता है. साथ ही मौके पर डॉ जी.सी मांझी, डॉक्टर सौरभ चौधरी,  डॉ संतोष गुप्ता, डॉ मुकेश, डॉ पंकज कुमार, डॉ अजय अग्रवाल, डॉ के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *