फिल्म “पठान” के द्वारा हिन्दू धर्म के भगवा रंग को अपमानित करने खिलाफ मुंबई पुलिस प्रशासन के समक्ष शिकायत दर्ज

Spread the love

 मुंबई: फिल्म“पठान” में प्रदर्शित गाना “बेशरम रंग” में हिन्दू धर्म के प्रति समर्पित भगवा रंग को पहनकर अभद्र अश्लील और अर्थनग्न भरे दृश्यों के साथ प्रदर्शित करने के खिलाफ (FIR) प्राथमिकी दर्ज करने की शिकायत दर्ज की गई है. यह शिकायत साकीनाका पुलिस प्रशासन के समक्ष एडवोकेट आशीष राय एवम एडवोकेट पंकज मिश्रा, अधिवक्ता, बॉम्बे उच्च न्यायालय के माध्यम से शिकायतकर्ता संजय दीनानाथ तिवारी के द्वारा दर्ज करवाई गई है. शिकायत में बताया गया है कि निर्माता यश राज फिल्म्सआदित्य चोपड़ा, एवं सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म “पठान” में शीर्षक गीत “बेशरम रंग” में अभद्रता अश्लीलता और नग्नता से भरे दृश्यों का प्रदर्शन किया गया है. इस फिल्म के शीर्षक गीत “बेशरम रंग” में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण द्वारा भगवा रंग का परिधान (बिकनी) अर्ध-नग्न अवस्था एवं अश्लीलता भरे कृत्यों के साथ सम्पूर्ण गीत फिल्माया गया है .इसी गीत के दृश्यों को फिल्म के निर्माता, निर्देशक एवं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ अभिनेता शाहरुख खान के द्वारा सनातनी हिन्दू धर्म एवं संप्रदाय को अपमानित करने के उद्देश्य से जानबूझकर अभद्र एवं अश्लील चलचित्रों के साथ भगवा रंग में प्रदर्शित किया और उसे गीत “बेशरम रंग” का शीर्षक दिया गया है .

इस फिल्म के शीर्षक गीत “बेशरम रंग” में जानबूझकर भगवा रंग को प्रदर्शित कर एवं “बेशरम रंग” का शीर्षक देकर सनातनी हिन्दू धर्म और देशवासियो की भावना को अपमानित किया गया है. इस प्रकार के अनैतिक कृत्य के द्वारा भारतीय समाज में हीनता एवं विषमता प्रसारित किया जा रहा है, जिससे देश में रहने वाले सनातन धर्म, जाति के लोगों की भावनाओ के साथ खिलवाड़ कर गंभीर रूप से भावनाओ को आहत किया गया है. इस अनैतिक कृत्य के कारण देश में देशवासियों के बीच सामाजिक वैमनस्यता, असहिष्णुता, द्वेष की भावना का निर्माण हो रहा है. इससे सम्पूर्ण देश में कायदा एवं सुव्यस्था (Law & Order) बिगड़ने की प्रबल सम्भावना है.

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एवं अभिनेता शाहरुख़ खान द्वारा फिल्म “पठान” के शीर्षक गीत “बेशरम रंग” में जिस तरह से हिन्दू धर्म के प्रति समर्पित भगवा रंग को अश्लील कृत्यों द्वारा नग्न अंगो का प्रदर्शन किया गया है उससे देश में सामाजिक रूप से युवा पीढ़ी में अश्लीलता एवं नग्नता को बढ़ावा मिल रहा है .

शिकायत के माध्यम से मुंबई स्थित साकीनाका पुलिस प्रशासन से विनती की गई है कि, इस गंभीर विषय में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाये एवं तत्काल रूप से इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए फिल्म “पठान” के विवादित शीर्षक गीत “बेशरम रंग” के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, अभिनेता शाहरुख़ खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के खिलाफ सनातनी हिन्दू धर्म का अपमान करने के खिलाफ विरुद्ध (FIR) प्राथमिकी दर्ज की जाये .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *