आकाशवाणी में 33 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए वरिष्ठ उद्घोषक एवं अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कमेंटेटर शाहिद अनवर

Spread the love

आदित्यपुर :- आदित्यपुर स्थित आकाशवाणी जमशेदपुर के वरिष्ठ उद्घोषक शाहिद अनवर को 33 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त होने के बाद आज उन्हें समारोहपूर्वक भावभीनी विदाई दी गई. शाहिद अनवर एक वरिष्ठ उद्घोषक एवं अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कमेंटेटर हैं. शाहिद अनवर ने क्रिकेट समेत कई खेल प्रतिस्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमेंट्री की है. शाहिद अनवर ने नवंबर 1989 में आकाशवाणी जमशेदपुर में ट्रायल ट्रांसमिशन के समय योगदान दिया थे. शुक्रवार को उन्हें आकाशवाणी के पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने भावभीनी विदाई दी. विदाई समारोह का संचालन प्रोग्राम एक्सीक्यूटिव राजेश कुमार राय ने किया, अध्यक्षता केंद्र प्रमुख आतमेश्वर झा ने किया. मौके पर कार्यक्रम अधिशासी राकेश रमण, उत्पल दत्ता, संगीत विभाग की कम्पोजर कृष्णा गांगुली, कार्यक्रम अफसर राजीव तिवारी, विवेक आदित्य आदि शामिल थे.
अपने संबोधन में आतमेश्वर झा ने आकाशवाणी में उद्घोषकों की भूमिका बताई और उद्घोषणा में शहीद अनवर की प्रभावशाली उद्घोषणा की प्रशंसा की. शाहिद अनवर के कार्यशैली की प्रोग्राम एक्सक्यूटिव उत्पल दत्त और राकेश रमण ने भी सराहना की.
अपनी भावना व्यक्त करते हुए संगीत कंपोजर कृष्णा गांगुली ने कहा कि इनसे वाक्य शुद्धि मैंने सीखी है. कार्यक्रम अधिशासी राजेश राय ने कहा कि शाहिद अनवर से आकाशवाणी जमशेदपुर की पहचान है, ये स्थानीय जगत से लेकर अंतरराष्ट्रीय जगत तक एक वरिष्ठ खेल उद्घोषक के रूप में आकाशवाणी जमशेदपुर को पहचान दिलाए हैं. आज 33 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं, इनकी सेवाकाल को भुलाया नहीं जा सकता है. कार्यक्रम अफसर विवेक आदित्य ने कहा कि शाहिद अनवर एक कुशल उद्घोषक के साथ अच्छे इंसान भी हैं. अपनी भावना व्यक्त करते हुए कार्यक्रम अफसर राजीव तिवारी ने कहा कि ये बहुत मृदु भाषी और मददगार व्यक्तित्व के धनी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *