समाज के प्रगति में सबसे बड़ा रोड़ा नशा है-सिविल सर्जन मांझी

Spread the love

चाईबासा :- नेहरू युवा केन्द्र चाईबासा, युवा कार्यक्रम एवम खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से खादी ग्रामोद्योग भवन,सदर प्रखंड में स्थानीय विषय आधारित कार्यशाला के अंतर्गत नशा उन्मूलन जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रुप में सिविल सर्जन श्री जुझारू मांझी जी ने स्वामी विवेकानंद जी के समीप दीप प्रज्वलित करके किया। तत्पश्चात अतिथियों का सम्मान पुष्प गुच्छ देकर किया। मुख्य अतिथि ने अपने संवाद में कहा कि युवाओं की भूमिका नशा उन्मूलन में सबसे अहम है,उन्होंने आवाहन किया की युवा आगे आए और समाज के प्रगति के रोड़े को जड़ से उखाड़ कर फेक दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि समाज की इस त्रुटि को एक रात में और अकेले खत्म नहीं किया जा सकता है, इसके लिए सभी को जिम्मेवारी लेते हुए आगे बढ़ना है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में श्री सुशील कुमार पूर्ति,श्रीमति शशिकला पूर्ति, श्री बिरसा तिउ जी उपस्थित रहे। जिला युवा अधिकारी श्री क्षितिज ने युवाओं से आहवान किया की सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा नशा उन्मूलन के ऊपर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, सभी लोग सक्रिय प्रतिभागिता दिखाते हुए इस त्रुटि को दूर करेंगे।
इस शिविर में लेखा एवं कार्यक्रम सहायक श्री गिरजानंद रत्नाकर , श्री भीमसेन पिंगुआ, श्री पंकज कुमार, श्री अर्जुन पूर्ति एवं जिले के विभिन्न प्रखंडों से युवा एवं युवतियां ने भाग लिया एवं साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक गण सुषमा डे, ऋतु कुमारी, इत्यादि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *