बढ़ते ठंड को देखते हुए आगामी आठ जनवरी तक कक्षा 1-5 के शैक्षणिक कार्य रहेंगे बंद- उपायुक्त

Spread the love

सरायकेला-खरसावां: वर्तमान में अत्यधिक ठंड एवं भीषण शीतलहरी को देखते हुए राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक मे लिए गए निर्णय के आलोक मे उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कक्षा एक से पांच तक के शैक्षणिक कार्यों को आगामी 08 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। उपायुक्त ने अत्यधिक ठंड एवं भीषण शीतलहरी को देखते हुए जिले के प्रारंभिक स्तर के सभी सरकारी/गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) /निजी प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांच तक शैक्षणिक कार्य आगामी 08 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है।

उपायुक्त ने कहा है कि शीतलहरी के कारण बच्चों को ठंड और बीमारी से बचाने के लिए कक्षा एक से पांच तक के शैक्षणिक कार्य को बंद करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि के बाद (09 जनवरी से) कक्षाएं पूर्ववत संचालित होगी। इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा – निर्देश दे दिया गया है।

इस अवधि में शिक्षक विद्यालय में उपस्थित होकर सभी अभिलेख अद्यतन करेंगे एवं ऑनलाईन डाटा इंट्री करेंगे गरीब बच्चों के खाद्य सुरक्षा के आलोक में कक्षा एक से पांच के बच्चों को इस अवधि में मध्याह्न भोजन (एमडीएम) उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *