समर्थ सेवा समिति के द्वारा साप्ताहिक मंगल आरती और पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद जवानों श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

Spread the love

आदित्यपुर (अभय कुमार मिश्रा ):-श्रीराम के परम भक्त व 11वें रुद्रावतार का जन्म मंगलवार को माना जाता है। वहीं ज्योतिष के अनुसार साप्ताहिक दिनों में वे मंगलवार यानि मंगल के कारक देवता भी हैं। ऐसे में मंगलवार को समर्थ सेवा समिति के द्वारा बजरंगबल के पूजन का खास मंगल आरती का आयोजन किया गया। हिंदू धर्म में चिरंजीवी हनुमान जी को अति बलशाली माना गया है। ऐसे में माना जाता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा, उपासना, मंत्रा और चालीसा  पाठ करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं .धर्मिक मान्यता के अनुसार श्रीराम की आज्ञा का पालन करते हुए आज भी हनुमान जी भक्तों की रक्षा और कल्याण के लिए पृथ्वीलोक में वास करते हैं। वहीं भक्तों की मानें तो बड़ी से बड़ी समस्या का निवारण हनुमान जी की पूजा से हो जाता है।

पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन 

समर्थ सेवा समिति के द्वारा 4 साल पहले कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ के जवानों ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था। उन शहीदों की याद में  आदित्यपुर 2 रोड नंबर 14 मे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।  समिति के सभी सदस्यों ने कहा मां भारती के शौर्य पुत्रों की वीरता, बहादुरी व पराक्रम पर इस देश को गर्व है।हमारे शहीद जवान आज भी हमारे दिलों में जिदा हैं।मौके पर के पी सिंह,राज मंगल ठाकुर,निरंजन मिश्रा,भुनेश्वर प्रसाद,दीपक ,सौरभ पाठक,कार्तिक झा और बहुत से लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *