गरीबों की सेवा करना ही हमारा सबसे बड़ा धर्म : बी.के.सिंह

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास):  जन सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है । गरीबों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है । इस कार्य के लिए अच्छी सोच के साथ कार्य करने की आवश्यकता है । ऐसा करने से हम लोग इन बेसहारा लोगों का कुछ देर के लिए दुख दूर कर सकते हैं । यह बात काराकाट नगर पंचायत के बाद गांव में जनसंपर्क के दौरान ग्राम चिल्हा निवासी उपविजेता रहे काराकाट नगर पंचायत के मुख्य पार्षद निक्की देवी अभिभावक सह केएसएस ग्रुप के निदेशक पिंटू सिंह उर्फ बी.के.सिंह ने कही । उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में कहा गया है कि सेवा परमो धर्मा कहा गया है । भागवत कथा और रामायण में भी भगवान श्रीकृष्ण और राम ने भी जनसेवा धर्म को निभाया था । लेकिन इन दोनों की तू-तू, मैं-मैं और निज हितों को साधने की साधना देखकर उम्मीदें टूटती जा रही हैं , लोग इससे दूर होते जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं मजा तब है, जब गरीबों व असहायों के लिए भी कुछ करें ।

समाज के प्रबुद्ध लोगों को भी इस पुनीत कार्य के लिए आगे आना चाहिए । हमारा केएसएस ग्रुप गरीबों की मदद के लिए निःस्वार्थ रूप से काम करता है और करता रहेगा । जनसंपर्क के दौरान लोगों ने कहा कि श्री सिंह एक गरीब परिवार से ही आज इस मुकाम तक पहुंचे है । लोगों ने कहा कि श्री सिंह गरीबी को काफी नजदीक से देखा है । जो आज के समय में निःस्वार्थ रूप से इन्होंने अपने जीवन में जनहित से जुड़ी समस्याओं को बेहिचक ईमानदारी के साथ काम किया है , जिनका नतीजा आज इनको मिला है । आज इन्होंने गरीबों की सेवा के बदौलत ही एक नही चार-चार कंपनी के मालिक है ।

ग्रामीणों ने कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि जब कोई भी चुनाव जीत कर जाते है , तो जनता को भूल जाते है , लेकिन श्री सिंह काराकाट नगर पंचायत का मुख्य पार्षद का चुनाव हारकर भी आज जनता के बीच मौजूद है और चुनाव से पहले भी गरीबों की आवाज बनकर हमेशा काम किए है । साथ ही साथ अभी भी लोगों की मदद करते आ रहे है और करते रहेंगे । ग्रामीणों ने बताया कि अभी फिलहाल में ही छपी अखबार में खबर के माध्यम से एक गरीब परिवार की कहानी को देखे थे । जिस खबर को पढ़ फौरन श्री सिंह त्वरित संज्ञान लेते हुए काराकाट प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिकसिल के निज ग्राम हरिहरपुर निवासी मुकेश कुमार सिंह के घर पहुंच 3 साल की बच्ची सोनी कुमारी का हालचाल जानकर उनके परिजनों से विस्तृत जानकारी ली । उसके उपरांत पीड़ित बच्ची के इलाज का सारा खर्चा का बीणा उठाने का संकल्प लिया ।

बताया कि इतना ही नही , श्री सिंह त्वरित इस बच्ची का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ चिकित्सकों से सीधे संपर्क साधा और तुरंत चिकित्सकों के अनुसार आये जांच रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में आज वर्तमान समय में इलाज शुरू कराया , जो चल रहा है । इस संदर्भ में श्री सिंह ने बताया कि बच्ची के इलाज के लिए बड़े-बड़े चिकित्सक लगे हुए है । उन्होंने बताया कि इस बच्ची के इलाज में जितना भी खर्च आयेगा , मैं कतई पीछे नही हटूंगा । क्योंकि ये मेरी बच्ची से भी बढ़कर है । लोगों ने बताया कि श्री सिंह आज के समय में इंसान के रूप में भगवान बनकर आये है । क्षेत्र के लोगों ने इनके द्वारा किए जा रहे इस पुनीत कार्य को काफी सराहा है । साथ ही साथ सभी मौजूद लोगों ने ईश्वर से इनके लंबी उम्र की कामना की । मौके पर बाद निवासी अवध बिहारी मिश्रा , बाद टोला निवासी जदयू नेता बीरेंद्र कुमार कुशवाहा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *