बिक्रमगंज स्थित साई बीएड एंड डीएलएड की छात्राओं ने दिखाया दमखम

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास): प्रखंड स्थित साईं बी एड एंड डी एल एड कॉलेज के बी एड कोर्स का सत्र 2020-2022 का फाइनल रिजल्ट मौलाना मजहरूल हक विश्वविद्यालय पटना द्वारा प्रकाशित किया गया है । गत सत्र 2019- 2021 के परिणाम के अनुरूप ही पुनः छात्राओं ने ही परचम लहराया है । 84% अंक प्राप्त कर अनीता कुमारी महाविद्यालय की टॉपर रही, वही 83.77 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कुमारी सुरभि द्वितीय स्थान पर तथा 83.38 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रतिभा कुमारी तृतीय स्थान पर रही ।

अनिता कुमारी

महाविद्यालय के लिए यह गौरव की बात है कि प्रथम , द्वितीय और तृतीय तीनों स्थानों पर छात्राओं का ही कब्जा रहा । संपूर्ण विश्वविद्यालय में अनिता कुमारी द्वितीय स्थान पर एवं कुमारी सुरभि तृतीय स्थान पर रही, महाविद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत हुआ है , कुल 99 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे , जिसमें 73 विद्यार्थियों का प्राप्तांक 80% से अधिक है ,15 विद्यार्थियों का प्राप्तांक 79 से 80% के मध्य है एवं 11 विद्यार्थियों का प्राप्तांक 77 से 79 प्रतिशत के मध्य है ।

कुमारी सुरभि

महाविद्यालय के सचिव धनंजय कुमार के द्वारा बताया गया कि महाविद्यालय के योग्य एवं कर्मठ प्रशिक्षकों की कड़ी मेहनत तथा छात्रों का लगन एवं कठिन परिश्रम के फलस्वरुप कॉलेज का रिजल्ट लगातार बेहतर होता जा रहा है, संस्थान के सचिव द्वारा बताया गया कि संस्थान के विद्यार्थियों को सीटेट की तैयारी के साथ अन्य सुविधा एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कृत संकल्प है । साथ ही भविष्य में इससे भी बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए संस्थान प्रयासरत है ।

कुमारी सुरभि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *