चैती छठ में उत्साहित हैं शहर के छठव्रति, सज-धजकर तैयार है छठ घाट, नहाए- खाए आज

Spread the love

जमशेदपुर : लोक आस्था का महापर्व चैती छठ को लेकर शहर के छठव्रति खासा उत्साहित हैं. चार दिनों तक चलनेवाले महापर्व की शुरूआत शनिवार को नहाये-खाये के साथ शुरू हो हो गयी है. शहर के प्रमुख छठ घाटों को सजाने-संवारने का काम किया जा रहा है. इसके लिये समिति के लोगों के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्था के लोग भी खुलकर सहयोग कर रहे हैं.

जम्को छठ घाट होता है आकर्षण का केंद्र

शहर में चैती छठ करनेवाले व्रतियों की संख्या काफी कम है, लेकिन जेम्को का छठ घाट चैती छठव्रतियों के लिये आकर्षण का केंद्र होता है. यहां पर सिर्फ जेम्को के ही नहीं बल्कि शहर के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं. कारण यह है कि यहां पर साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाता है. तालाब को भी नया रूप देने का काम किया जाता है.

सज-धजकर तैयार है छठ घाट
छठ घाट को कमेटी की ओर से व्रत के लिये तैयार कर लिया गया है. शनिवार की शाम तक छठ तालाब में पानी भरने का काम किया जायगा. जो काम बाकी है उसे रविवार तक पूरा कर लिया जायेगा. कमेटी के महासचिव अनिल प्रकाश ने बताया कि इस काम में जेएनएसी और जेम्को की ओर से भी सहयोग करने का काम किया जा रहा है. स्थानीय विधायक भी सहयोग कर रहे हैं. यहां पर छठ व्रतियों के बैठने की अच्छी व्यवस्था की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *