भारतीय उद्योग परिसंघ और यंग इंडियंस टीम की ओर से जमशेदपुर पुलिस को फर्स्ट एड किट और स्ट्रेचर कराया गया उपलब्ध

Spread the love

जमशेदपुर : भारतीय उद्योग परिसंघ और यंग इंडियंस टीम की ओर से जमशेदपुर पुलिस को फर्स्ट एड किट और स्ट्रेचर उपलब्ध कराया गया है. मंगलवार को बिष्टुपुर थाना परिसर स्थित मल्टीपर्पस हॉल में एक कार्यक्रम के तहत टीम ने सारे उपकरण जिला पुलिस को सौंपे. इस दौरान
भारतीय उद्योग परिसंघ, यंग इडिंयंस की टीम और जिला पुलिस मौजूद रही. मौके पर मौजूद एसएसपी प्रभात कुमार ने जिला पुलिस को इसकी जरुरत काफी पहले से ही थी. इन उपकरणों का उपयोग हाइवे पेट्रोलिंग और हाइवे से सटे थानों में किया जाएगा. इसके लिए ऐसे स्थानों को भी चिन्हित किया जाएगा जहां सड़क दुर्घटना ज्यादा हो रही है. उन्होंने कहा कि बीते दिनों ही टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से जिला पुलिस के 150 जवानों को प्राथमिक उपचार की ट्रेनिंग दी गई थी. यह किट उन्ही जवानों को सौंपा जाएगा ताकि सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की जान बचाई जा सके.

बच्चों को दी जाएगी सेफ्टी टिप्स की ट्रेनिंग

मौके पर मौजूद यंग इंडियंस टीम की मानसी अग्रवाल ने बताया कि सड़क दुर्घटना में कई लोग समय पर इलाज नहीं मिलने पर अपनी जान गंवा बैठते है. इसी को लेकर आज यह किट जिला पुलिस को सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि टीम की ओर से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को सड़क दुर्घटना से बचने के टिप्स भी दिए जाएंगे ताकि वे जब भी अपने परिजनों के साथ बाहर निकले और परिजनों द्वारा किसी नियम का उलंघ्घन किया जाए तो बच्चे अपने परिजनों को इस बारे में बता सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *