हाथी ने फिर ली एक की जान,चौका के बालीडीह की है घटना

Spread the love

सरायकेला : जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में जंगली गजराजों का आतंक देखने को लगातार मिल रहा है. झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने शनिवार की सुबह शौच के लिए निकले एक 42 वर्षीय व्यक्ति की पटक-पटक कर जान ले ली. घटना चौका के बालीडीह की है. उसकी पहचान बालीडीह निवासी राहीन मुंडा (42) के रूप में हुई है.

झुंड से बिछड़े हाथी ने किया हमला

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि राहीन मुंडा शनिवार की सुबह जंगल की तरफ शौच के लिए गये थे. इस बीच ही एक हाथी उनके करीब आ गया और हमला कर दिय. इस बीच राहीन की पटक-पटककर हाथी ने जान ले ली. घटना के बाद राहीन का शव काफी देर तक पड़ा रहा.

पुलिस पहुंची

स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग को घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस और वन विभाग की ओर से कार्रवाई करते हुए राहीन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया गया है. साथ ही आगे मुआवजा संबंधी पहल की जा रही है.

हाथियों ने 4 माह में ली 4 की जान

चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में जंगली हाथियों ने इस साल अब तक 4 लोगों की जान ले ली है. इसमें चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के ईचागढ़ समेत अन्य थाना क्षेत्र में घटनाएं घटित हुई है. वन विभाग की ओर से एलिफेंट कॉरिडोर निर्माण समेत अन्य उपाय तो किए जा रहे हैं लेकिन रह रहकर गजराजों का कहर देखने को मिल जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *