राष्ट्रीय नुक्कड़ नाटक दिवस पर गीता थियेटर के कलाकारों ने विश्वस्तरी महामारी कोविड-19 वैक्सीन के जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक, किया10 नुक्कड़ नाटक प्रशिक्षण कार्यशाला का  घोषणा 

Spread the love

जमशेदपुर (झारखण्ड):-  राष्ट्रीय नुक्कड़ नाटक दिवस पर जमशेदपुर के भालूबासा के स्लम बस्तियों में जाकर टीसीआई फाउंडेशन के नेतृत्व में कोविड-19 वैक्सीन के प्रति बस्तीवासियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक गीता थियेटर के कलाकारों द्वारा मंचित किया गया।
नुक्कड़ नाटक का शीर्षक “टीका है जरूरी” था जिसमें बताया गया कि कोविड-19 वायरस से अगर बचना है तो आस-पास सफाई , पौष्टिक आहार और कोविड-19 का टीका बहुत जरूरी है।
नुक्कड़ नाटक में एक के बाद एक 03 दृश्यों को उपस्थित बस्तीवासियों के समाने प्रस्तुत किया गया।
नाटक के पश्चात गीता थिएटर की अध्यक्ष गीता कुमारी एवं सचिव के द्वारा उपस्थित दर्शकों से नाटक में दिखा गए दृश्यों में से सवाल किया और सही जवाब देने वाले को गीता थिएटर के द्वारा ईनाम देकर सम्मानित किया गया ।
नाटक में अभिरंजन कुमार, दिव्यंका तिवारी, तुषार दासगुप्तो, समीर नंदन ने मनीष डे और दिलीप पतारो ने खूबी अभिनय किया।
वहीं नाटक में सूत्रधार की भूमिका निभा रहे गीता कुमारी और प्रेम दीक्षित ने नट-नटी का किरदार से उपस्थित दर्शकों को बहुत गुदगुदाया।
मौके पर टीसीआई फाउंडेशन से दीपक सहगल और अजय कुमार उपस्थित रहे।
नुक्कड़ नाटक के बाद मानगो नगर निगम समीप स्थित सुंदरम् संस्थान के कार्यालय में देर शाम गीता थियेटर के सदस्यों द्वारा राष्ट्रीय नुक्कड़ नाटक दिवस के अवसर पर अपने आगामी 10 दिवसीय नुक्कड़ नाटक प्रशिक्षण कार्यशाला का घोषणा किया जिसमें 15 साल से अधिक उम्र के जमशेदपुर निवासी सम्मिलित हो सकते हैं जिसके नामकरण हेतू ₹200 शुल्क देना होगा नुक्कड़ नाटक प्रशिक्षण कार्यशाला मानगो नगर निगम समीप स्थित सुंदरम् संस्थान (गीता थियेटर) के कार्यालय में आयोजित होगा। गीता कुमारी ने बताया कि नुक्कड़ नाटक अब धीरे-धीरे रोजगार का भी विकल्प बन रहा है जिसके चलते अभिनय करने की शौकीन रखने वाले नुक्कड़ नाटक दल से जुड़ रहे हैं तथा प्रतिभागी नुक्कड़ नाटक प्रशिक्षण कार्यशाला से संबंधित जानकारी के 7209441698 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *