कदमा के बाद परसुडीह का मौहाल बिगाड़ने का किया जा रहा था प्रयास , दो गिरफ्तार

Spread the love

जमशेदपुर : कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर का माहौल बिगड़ने के ठीक एक सप्ताह बाद ही परसुडीह के मकदमपुर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया था, लेकिन पुलिस ने एन वक्त पर मौके पर पहुंचकर सबकुछ संभाल लिया. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है. मौके से दो लोग भागने में भी सफल रहे. घटना के बाद मकदमपुर में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी है.

एक समुदाय ने खलल डालने का किया था प्रयास

बताया जा रहा है कि परसुडीह के मकदमपुर में शुक्रवार की आधी रात बाद एक समुदाय की ओर से शांति में खलल डालने का प्रयास किया गया था. इस बीच धार्मिक नारेबाजी करते हुये बाइक पर सवार होकर दो लोग पार हुये थे. इसकी भनक दूसरे समुदाय को मिलने पर घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी थी. पुलिस अभी पहुंची ही थी कि दो बाइक पर सवार होकर चार लोग मकदमपुर मस्जिद रोड में पहुंचे थे और नारेबाजी करते हुये रफ्तार में जा रहे थे. इस बीच पुलिस ने बाइक पर सवार दो लोगों को हिरासत में लिया था.

संवेदनशील है मकदमपुर

परसुडीह का मकदमपुर इलाका संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है. यहां पर पहले भी विवाद उत्पन्न हो चुका है. मस्जिद के निकट जानवर का सिर काटकर रख देना जैसी कई घटनायें घट चुकी है. हालाकि शुक्रवार आधी रात की घटना के बाद पुलिस पूरी तरह से चौकन्ना हो गयी है. हर तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

सीसीटीवी कैमरा खंगालर ही थी पुलिस

शुक्रवार की आधी रात बाद परसुडीह पुलिस मकदमपुर में पहुंची हुई थी और नारेबाजी करनेवाले बाइक सवार युवकों की पहचान के लिये आस-पास में लगाये गये सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही थी. इस बीच ही रात के डेढ़ बजे के आस-पास बाइक सवार पहुंचे थे और फिर से नारेबाजी की थी. इस बार लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *