पहले करवाया रिक्स-डेक्स एप डाउनलोट, उसके बाद उड़ाये 6.25 लाख, पेंशन की जानकारी के लिये किया था कॉल

Spread the love

जमशेदपुर : साइबर बदमाश हर रोज नया-नया तरीका अपनाकर शहर के लोगों के खाते से रुपये की निकासी कर रह हैं. रिस्क-डेक्स एप डाउनलोड करवाकर साइबर बदमाशों ने परसुडीह पारिजात रोड बलराम टॉवर के रहनेवाले बच्चू केशव राव के खाते से 6.25 लाख रुपये उड़ा लिये. घटना के बाद मामला साइबर थाने तक पहुंचा हुआ है.

पेंशन की जानकारी के लिये किया था कॉल

भुक्तभोगी बच्चू राव ने बताया कि उनकी माता लक्ष्मी राव का पेंशन कई माह से एसबीआइ के खाते में नहीं आ रहा है. इस कारण से उन्होंने गूगल में जाकर कस्टमर केयर का नंबर चेक किया. इसके बाद उस नंबर पर कॉल किया. कॉल रिसीव करनेवाले ने कहा कि वह एसबीआइ का अधिकारी बोल रहे है.

रिक्स डेक्स एप डाउनलोड करवाया

फोन पर बात करनेवाले ने बच्चू से रिक्स डेक्स एप डाउनलोड करने के लिये कहा और खाता से संबंधित डिटेल्स मांग लिया. इसके बाद योनो एसबीआई में जाकर गूगल कोण में पेंशन राशि सर्च करने कहा. 13 अप्रैल को दिन के 2.30 बजे फिर से कॉल आया. इसके बाद मोबाइल में जो भी मैसेज है उसे डिलीट करने को कहा.

मैसेज डिलीट करते ही बंद हुआ मोबाइल

बच्चू ने बताया कि मैसेज डिलीट करते ही मोबाइल अपने आप बंद हो गया. मोबाइल चालू करने पर रुपये निकासी का मैसेज आने लगा. बैंक जाकर पता करने पर पता चला कि 6.25 रुपये की निकासी उनके खाते से हो गयी है. इसके बाद मामला साइबर थाने तक पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *