उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा कोषांग कक्ष का किया गया शुभारंभ

Spread the love

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय भवन के प्रथम तल पर जिला दंडाधिकारी-सह-उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा ई गवर्नेंस सोसायटी तहत क्रियान्वित पब्लिक हेल्प सेल (जन सहायता कोषांग) के नियमित एवं विधिवत संचालन के लिए निर्मित कोषांग कक्ष का शुभारंभ किया गया। इस कोषांग में पीरामल स्वास्थ संगठन के तत्वाधान पर करुणा फेलो को शामिल किया गया है। ज्ञात हो कि जिला अंतर्गत पूर्व से क्रियाशील पब्लिक हेल्प सेल के प्रभावी संचालन हेतु पिरामल स्वास्थ्य संगठन के संग जिला प्रशासन के द्वारा विगत अप्रैल माह में एमओयू हस्तगत किया गया था। जिले में संचालित इस पोर्टल पर अपने शिकायत को दर्ज कराने के लिए आमजन लैंडलाइन नंबर- 06582-256301 अथवा व्हाट्सएप नंबर- 9279452376 अथवा ईमेल आईडी- apkasahayakdcws@gmail.com का प्रयोग कर सकते हैं।

इस अवसर पर अपने संबोधन में उपायुक्त ने कहा कि भौगोलिक दृष्टिकोण से जिले में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां के व्यक्तियों को अपनी समस्या बताने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि समाहरणालय में जन समस्याओं के निराकरण के लिए जनता मिलन हेतु दो दिवस निर्धारित है, परंतु दूर बैठे लोग भी मोबाइल मैसेज, व्हाट्सएप, ईमेल आदि के माध्यम से अपनी बातों को प्रशासन तक रख सकें, इसी उद्देश्य को लेकर जिला स्तर पर पब्लिक हेल्प सेल का क्रियान्वयन किया गया। उपायुक्त ने बताया कि इस पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रत्येक शिकायतों को विभिन्न विभागों के सामंजस्य से हल करते हुए व्यक्ति को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों का अधिकतम लाभ सुनिश्चित करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिरामल स्वास्थ्य संगठन के द्वारा करुणा फेलोशिप के तहत पब्लिक हेल्प सेल के संचालन से जिला प्रशासन को समस्त कार्रवाई के अनुश्रवण करने में काफी मदद मिलेगी तथा दर्ज होने वाले शिकायतों को समयबद्ध तरीके से निष्पादित करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी।

उक्त अवसर पर सहायक समाहर्ता ओम प्रकाश गुप्ता(भा.प्र.से), जिला योजना पदाधिकारी राजीव रंजन सिंहा, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी संजीव कुमार, पिरामल स्वास्थ्य संगठन की प्रोग्राम निदेशक अंतरा शुक्ला, सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *