ओड़िशा जनजातीय महोत्सव में सारोथी सरदार योगा से दर्शकों को करेगी मंत्रमुग्ध

Spread the love

जमशेदपुर : केंद्र सरकार की ओर से अगले 9 से 12 जून के बीच ओड़िशा में जनजातीय महोत्सव का आयोजन किया जायगा. इस महोत्सव की तैयारी अलग-अलग तरीके से की जा रही है. महोत्सव में किस तरह की कमी नहीं रह जाये. इसी को ध्यान में रखते हुये आयोजन में रंग भरे जा रह हैं. आयोजन में पूर्वी सिंहभूम जिले के बागबेड़ा हरहरगुट्टू की रहनेवाली सारोथी सरदार योगा से दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचने का प्रयास करेंगी.

पांचवी की छात्रा है सारोथी

सारोथी सरदार (11) की बात करें तो वह पांचवी की छात्रा है. वह पिछले दो सालों से परमार्थ योगा एंड मेडिटेशन सेंटर में योगा सीख रही है. सारोथी ने बताया कि उसके दोस्तों ने ही बताया था कि योगा से शरीर ठीक रहता है. इसके बाद ही उसका ध्यान योगा की तरफ केंद्रीत हुआ. सारोथी के पिता टाटा शंकर सरकार स्टील में कार्यरत हैं.

योगा के लिये 3 महिला व 3 पुरूषों का चयन

जनजातीय महोत्व में योगा के लिये तीन पुरूष और तीन महिलाओं की ही चयन किया गया है. महोत्सव में देश के 25 राज्यों के खेल प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. संस्थान के संचालक कुमकुम का कहना है कि उनके यहां प्रशिक्षण ले रहे हैं दो योगा अभ्यर्थी नेशनल प्लेयर हैं. इसमें मोहित कुमार ने 2021 में ब्रोंज मेडल प्राप्त किय है. तीन ने गोल्ड और अन्य ने सिल्वर-ब्रांच प्राप्त किया है.

छत्तीसगढ़ के 24 जिलों में 24 खेलो इंडिया के सेंटर स्वीकृत

छत्तीसगढ़ के 24 खेलो इंडिया सेंटर के लिए खेल संचालनालय और साई के बीच एमओयू हुआ है. संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण छत्तीसगढ़ के प्रस्ताव पर भारतीय खेल प्राधिकरण ने 24 जिलों के लिए विभिन्न खेलों की 24 खेलो इंडिया सेंटर की स्वीकृति तीन चरणों में दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *