आर पी एफ से तंग आकर रेलवे कर्मचारी ने खुद को किया आग के हवाले, 80 फीसदी जला…प्रकाश नामक व्यक्ति कर रहा दबंगई…

Spread the love

जमशेदपुर :-  जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र में एक रेलवे कर्मचारी एस के पिल्ले ने विवाद के चलते खुद पर किरोसिन डाल कर आग लगा दी। ताजा मामला बागबेड़ा का है। जहाँ जमीन का विवाद बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रेलवे कर्मचारी के जमीन पर अवैध दखल करते हुए प्रकाश नामक व्यक्ति उन्हे प्रताड़ित कर रहा है। परिजनों का कहना है कि इसमें रेलवे भी रसुखदारों का पक्ष ले रहा है। आज बिना किसी नोटिस के आर पी एफ के तरफ से घर की महिलाओ को उठा कर थाना ले जा कर हाजत में बंद कर दिया गया और उसके बाद उन्हे पुलिसिया रवैया दिखाते हुए गाली गलौज भी की गई। इस दौरान खुद को बेसहारा समझ कर रेलवे कर्मचारी ने खुद पर किरोसिन डाल कर आग लगा दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये पूरी घटना आर पी एफ के जवानों के सामने हुई है लेकिन किसी ने उन्हे बचाने की कोशिश भी नहीं की। आग लगने के बाद रेलवे कर्मचारी के बेटा ने आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद रेफरल के बाद टीएमएच में ऐड्मिट कराया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे कर्मचारी लगभग 80 प्रतिशत तक जल चुका है।

बड़ी बात यह है कि विवाद से संबंधित मामला कोर्ट में विचाराधीन है उसके बावजूद प्रकाश नामक व्यक्ति के द्वारा दबंगई दिखाई जा रही है। प्रकाश के द्वारा हर वक्त डी आर एम समेत रेलवे के बड़े अधिकारियों का नाम लेकर धमकी भी दिया जाता है। साथ ही अपनी ऊंची पहुँच का धौस भी दिखाया जाता है।

मामले की जानकारी के लिए डीआरएम समेत आरपीएफ थाने से भी संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। बागबेड़ा थाना प्रभारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि मामला मेरे अंतर्गत नहीं है। लेकिन शिकायतकर्ता का आरोप यह भी है कि आए दिन बागबेड़ा थाना से कोई-न-कोई पुलिस पदाधिकारी के द्वारा उन्हे परेशान करने की कोशिश की जाती है। लेकिन इस बड़े मामले में बागबेड़ा थाना प्रभारी भी बोलने से बचते नजर आए।

हालांकि जानकारी के मुताबिक रेलवे कर्मचारी के आग में झुलसने के बावजूद जमीन पर घेराव  जारी है। लेकिन आर पी एफ के तरफ से खबर लिखे जाने तक किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया गया  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *