प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्था के रक्तदान शिविर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा हुए शामिल, शिविर में 891 यूनिट रक्त संग्रह

Spread the love

आदित्यपुर: भारत सरकार के केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आज अदृश्य सेवा कर स्व. प्रवीण सिंह जैसा बना जा सकता है. उन्होंने समाज में जो अपनी पहचान बनायी थी उसका ही उदाहरण आज रक्तदान शिविर में देखने को मिल रहा है. वे आदित्यपुर के भगवती इनक्लेव सामुदायिक भवन में प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्था की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.मौके पर ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह, खरसावां विधायक दशरथ गागराई समेत अन्य नेता व समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे. शिविर में 891 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आज अपने कर्मों से मानवीय पहलुओं को यथार्थ कर सकते हैं. मनुष्य का दायित्व सिर्फ परिवार चलाने के लिए ही नहीं होता है बल्कि अदृश्य तरीके से सेवा करना चाहिए. रक्तदाता को पता नहीं होता है कि उसका रक्त किसके शरीर में जाएगा, लेकिन जिसके शरीर में जाता है उसके परिवार के सदस्यों को इसका आभास जरूर होता है. शरीर पंचतत्वों से बनता है और इस जीवन में ही पंचतत्वों की कमी पूरी करनी होती है.

अर्जुन मुंडा ने अंकुर सिंह को किया सम्मानित

आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह के भतीजे अंकुर सिंह को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. साथ ही उनकी पीठ थपथपायी और स्व. प्रवीण सिंह की तरह बनने का भी आर्शिवाद दिया. जहां मंत्री अर्जुन मुंडा ने अंकुर सिंह को सम्मानित किया वहीं अंकुर सिंह ने भी मंत्री को सम्मानित किया और आर्शिवाद लिया. इस मौके पर ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह ने आयोजित समारोह में कहा कि जब वे बीमार पड़े थे, तब उन्हें पता चला था कि रक्त का मूल्य क्या होता है. रक्त का कोई मोल नहीं है. मेरे पास सबकुछ था. बावजूद अपने छोटे भाई को खो दिया. अब पता चलता है कि दुनिया में कुछ भी नहीं है.

समारोह में ये थे मौजूद

रक्तदान शिविर पर आयोजित समारोह में मुख्य रूप से पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, अजय सिंह सिंह, शैलेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, विजय महतो. भाजपा नेता गणेश माहली, भाजपा सरायकेला एसटी मोर्चा जिला अध्यक्ष संजय सरदार शिवशंकर सिंह, दिनेश कुमार, चंद्रशेखर मिश्रा, विकास सिंह, जिला परिषद सदस्य कविता परमार, परितोष सिंह, नीरज सिंह, धर्मेंद्र कुमार, राकेश सिंह, को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रचार्य अमर सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *