जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज बॉटनी विभाग के वरिष्ठ शिक्षक के सेवानिवृत्त होने पर समारोह का आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में आज बॉटनी विभाग के वरिष्ठ शिक्षक, लेक्चरर श्री तारा शंकर सांगिरी के सेवानिवृत्त होने के अवसर पर एक समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया तथा उन्हें विदाई दी गई। प्राचार्य डॉ सत्यप्रिय महालिक ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया। डॉ पी के पाणी, डॉ एम खान, प्रो सुभाषचंद्र दास डॉ अनिल चंद्र पाठक, डॉ पुष्पा सालों लिंडा ने पुष्पगुच्छ तथा उपहार देकर स्वागत एवं सम्मानित किया। महाविद्यालय की परंपरा के अंतर्गत श्री सांगिरी की सेवा पुस्तिका एवं अवकाश तालिका प्रदान की गई। इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय के पूर्व वित्त पदाधिकारी डॉ. पी के पाणी ने सांगिरी को सेवानिवृत्ति के बाद के जीवन को खुले गगन के पंछी की भांति जीने की प्रेरणा दी। कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. एम. खान ने जीवन की चौथी पारी की शुरुआत की शुभकामनाएं देते हुए उनके होम्योपैथी डॉक्टर के रूप में सेवाओं की प्रशंसा की।

महाविद्यालय के बॉटनी विभाग की उनकी सहकर्मी प्रो पी एस लिंडा ने उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए उनके भावी जीवन की खुशियों की कामना की। डॉ. जावेद इक़बाल ने उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं खुशहाली की कामना की। डॉ. अनिल चंद्र पाठक ने शुभकामनाएं दी, और सेवा निवृत्त होने के बाद होम्योपैथी की सेवा महाविद्यालय में भी देने का आग्रह किया। श्री सांगिरी ने महाविद्यालय के साथ बिताए अपनी स्मृतियों को साझा किया तथा सभी शिक्षकों- शिक्षकेत्तर कर्मियों को आभार और धन्यवाद दिया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सत्यप्रिय महालिक ने सांगिरी को अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उम्र जब बढ़ती है तो मनुष्य के अनुभव भी बढ़ते हैं और विचार भी तेज हो जाते हैं। उनके विचार आनेवाली पीढ़ी के लिए उपयोगी और अनुकरणीय हो जाता है। कार्यक्रम का संचालन हरेन्द्र पंडित ने किया धन्यवाद ज्ञापन भूगोल विभाग के प्रो आलोक चौबे ने दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *