11 अक्टूबर से जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के सिदगोड़ा परिसर में शैक्षणिक कार्य का शुभारंभ

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय का सिदगोड़ा परिसर सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ शैक्षणिक कार्य के संचालन हेतु बनकर तैयार हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर 11 अक्टूबर, 2023 को सिदगोड़ा परिसर में शैक्षणिक कार्यों के शुभारंभ का कार्यक्रम  राज्यपाल–सह–झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री सीपी राधाकृष्णन के मुख्य आतिथ्य एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न होगा।

ज्ञात हो कि वर्तमान परिसर का ऑनलाइन उद्घाटन लगभग 4 वर्ष पूर्व हुआ था किंतु फर्निशिंग, इंटीरियर, आइसीटी एवं अन्य सुविधाओं से संबंधित कार्य पूरे न होने के कारण परिसर में शैक्षणिक कार्य आरंभ नहीं हो पाया था। प्रशासनिक, शैक्षणिक भवन एवं हॉस्टल वर्ष 2021 में ही बनकर तैयार हो चुके थे लेकिन शिक्षा के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध नहीं थीं। माननीय कुलपति प्रो.(डॉ.) अंजिला गुप्ता के 22 जून 2022 के पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने इसके लिए कमिटी बनाई ताकि फर्निशिंग, इंटीरियर, आइसीटी आदि से संबंधित कार्य शीघ्र पूरे हों। फलस्वरूप, सिदगोड़ा के नए परिसर में 11 अक्टूबर से आधुनिक सुविधाओं के साथ शैक्षणिक कार्य का शुभारंभ हो जायेगा।

कुलपति, प्रो.(डॉ.) अंजिला गुप्ता ने कहा अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के सिदगोड़ा परिसर में नई सुविधाओं, स्मार्ट बोर्ड से सुसज्जित क्लासरूम, आधुनिक प्रयोगशालाएं, सेंट्रल लाइब्रेरी और उन्नत तकनीक से लैस बिल्डिंग में शैक्षणिक कार्य का प्रारंभ शिक्षा और शोध की गुणवत्ता को नई दिशा देगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *