बटन दबाते ही जगमगा गया जमशेदपुर, आज से आमलोग कर सकेंगे लाइटिंग का दीदार…

Spread the love

जमशेदपुर : हर साल की तरह इस साल भी जमशेदपुर के संस्थापक जे एन टाटा के जन्म दिवस के अवसर पर  जैसे ही टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बटन दबाया, पूरा जुबिली पार्क परीलोक में तब्दील हो गया. टाटा संस और जमशेदपुर के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा के जन्मदिवस पर जुबिली पार्क में लगायी गयी लाइटिंग का शनिवार को बटन दबाकर चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने उद्घाटन किया. इस मौके पर टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन, टाटा स्टील यूआइएसएल के एमडी ऋतुराज सिन्हा समेत अन्य लोग मौजूद थे. इसके अलावा टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी समेत तमाम वीपी, टाटा स्टील के पूर्व एमडी स्वर्गीय डॉ जेजे ईरानी की पत्नी डेजी ईरानी, टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नू, महामंत्री सतीश सिंह भी मौजूद थे. उद्घाटन के बाद टाटा संस के चेयरमैन ने जुबिली पार्क का भ्रमण किया. उन्होंने वहां लगाये गये अग्नि प्रतीक चिह्न को देखा. कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त भी किये गये थे.

जुबिली पार्क में लगायी गयी लाइटिंग का आनंद शहरवासी तीन से पांच मार्च तक दीदार कर सकेंगे. शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक लोग पैदल घूम सकते हैं जबकि रात 10 बजे से 11.30 बजे तक गाड़ी से लाइटिंग देख सकेंगे. इस दौरान गाड़ियां रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस के बगल से घुसेंगी, जो स्मृति उद्यान एरिया होते हुए साकची गेट, निको पार्क गेट पारसी गेट और फिर जेएन टाटा की प्रतिमा से होते हुए सेंटर फॉर एक्सीलेंस गेट से निकल जायेंगी. जुबिली पार्क के पास चार स्थानों- कॉन्वेंट स्कूल, साकची गेट के पास के पार्किंग एरिया, राजेंद्र विद्यालय के पास बोधि मंदिर के पास और आर्मरी ग्राउंड में पार्किंग के इंतजाम किये गये हैं. जुबिली पार्क में लेजर शो की व्यवस्था 3 से 5 मार्च तक रहेगी. इसके तहत पहला शो शाम 7 बजे से शाम 7.30 बजे तक, दूसरा शाम 7.45 बजे से रात 8.15 बजे तक और तीसरा शो रात 8.30 बजे से रात 9 बजे तक होगा. इसके लिए वहीं से टिकट लेना होगा.

टाटा समूह के लिए जमशेदपुर अहम, समूह यहां अपना विस्तार जारी रखेगा : चंद्रशेखरन

टाटा समूह के लिए जमशेदपुर सबसे महत्वपूर्ण है. यहां से टाटा समूह का विकास हुआ है. टाटा समूह यहां अपना विस्तार करता रहेगा और अवसर प्रदान करेगा ताकि जमशेदपुर का भी विकास उत्तरोत्तर होता रहे. उक्त बातें टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहीं. श्री चंद्रशेखरन शनिवार को जुबिली पार्क में मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर शहर के विकास और समूह की कंपनियों के विस्तार को लेकर जो भी अवसर होंगे, उसके अनुसार इसका विकास किया जायेगा. उन्होंने कहा कि टाटा स्टील काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसे देखकर काफी खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि टाटा स्टील के कर्मचारियों और पदाधिकारियों के साथ शहरवासियों को हम संस्थापक दिवस की बधाई देते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *