‘आर्टिकल 370’ बॉक्स ऑफिस पर है डटी , रिलीज के 15वें दिन भी करोड़ों में कमाई

Spread the love

Article 370 film:  यामी गौतम की लीड रोल वाली पॉलिटिकल थ्रिलर ‘आर्टिकल 370’ सिनेमाघरों में दो हफ्ते से धूम मचा रही है. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने पर बेस्ड यामी गौतम, प्रियामणि और अरुण गोविल की लेटेस्ट रिलीज फिल्म ‘आर्टिकल 370’ की पीएम मोदी ने भी तारीफ की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि अच्छा है इस फिल्म से लोगों को सही जानकारी मिलेगी. इसके बाद फिल्म को लेकर ऑडियंस में भी काफी एक्साइटमेंट बढ़ गई थी. हालांकि ‘आर्टिकल 370’ की शुरुआत थोड़ी धीमी रही लेकिन इसके बाद फिल्म ने रफ्तार पकड़ ली और जमकर कलेक्शन कर लिया. ये फिल्म अपने बजट से काफी ज्यादा कमाई कर चुकी है.

वहीं ‘आर्टिकल 370’ की कमाई की बात करें तो इस फिल्म का पहले हफ्ते का कलेक्शन 35.6 करोड़ रहा था. वहीं दूसरे हफ्ते में इस फिल्म ने 22.3 करोड़ की कमाई की. अब ‘आर्टिकल 370’ रिलीज के तीसरे हफ्ते में है और इसके थर्ड फ्राइडे यानी 15वें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े भी आ गए हैं.

आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित और आदित्य धर द्वारा प्रोड्यूस ‘आर्टिकल 370’ को घरेलू बाजार में काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला है वहीं वर्ल्डवाइड भी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. फिल्म ने दुनियाभर में दो हफ्तों में 77 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है और अब ये 100 करोड़ का आंक़ड़ा छूने की ओर तेजी से बढ़ रही है. उम्मीद है कि ‘आर्टिकल 370’ वर्ल्डवाइड जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी.

‘आर्टिकल 370’ पिछले दो हफ्तों से बॉक्स ऑफिस पर एकछत्र राज कर रही है हालांकि अब इस फिल्म को टक्कर देने के लिए अजय देवगन की  ‘शैतान’ आ चुकी है. ‘शैतान’ ने रिलीज के पहले दिन 14 करोड़ के कलेक्शन के साथ दमदार ओपनिंग की है.ऐसे में ‘शैतान’ अब ‘आर्टिकल 370’ की कमाई की रफ्तार पर ब्रेक लगा सकती है. अब देखने वाली बात होगी कि ‘शैतान’ के आगे ‘आर्टिकल 370’ कितनी कलेक्शन कर पाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *