टाटा स्टील यूआईएसएल ने जल संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता के साथ मनाया विश्व जल दिवस

Spread the love

जमशेदपुर – टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (टीएसयूआईएसएल) ने “वाटर फॉर पीस : क्रिएटिंग रिपल्स फॉर अ बेटर फ्यूचर” थीम के तहत विश्व जल दिवस मनाया । इस कार्यक्रम में जल संरक्षण और स्थिरता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से आकर्षक गतिविधियों की एक श्रृंखला देखी गई ।

उत्सव की शुरुआत शानदार जल बचाओ जागरूकता मोबाइल वैन रैली से हुई, जो सर दोराबजी टाटा पार्क से शुरू होकर जमशेदपुर की सड़कों से गुजरी । रैली को टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा ने टाटा स्टील और टाटा स्टील यूआईएसएल की सम्मानित वरिष्ठ नेतृत्व टीम के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसका उद्देश्य नागरिकों के बीच जल संरक्षण के प्रति जिम्मेदारी की भावना को जागृत करना था ।

मोबाइल वैन रैली के अलावा, रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में एक दिवसीय उत्सव मनाया गया, जिसमें जमशेदपुर के पूर्वी हिस्से में 2 सीवेज पंपिंग स्टेशनों का ऑनलाइन उद्घाटन, एक जल-तकनीकी प्रदर्शनी और एक पैनल चर्चा शामिल थी । टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के उपाध्यक्ष, चाणक्य चौधरी ने टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा की उपस्थिति में कार्यक्रम का उद्घाटन किया ।

पैनल चर्चा में टाटा स्टील, टाटा पावर और टाटा मोटर्स के उद्योग जगत के दिग्गजों ने भाग लिया, जिसमें टिकाऊ जल प्रबंधन प्रथाओं के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया । प्रदर्शनी और तकनीकी प्रस्तुतियों में जल प्रबंधन के क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों के अभिनव समाधान और प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया गया।

विश्व जल दिवस वैश्विक सद्भाव और सतत विकास को बढ़ावा देने में जल संरक्षण के महत्वपूर्ण महत्व को याद दिलाता है । टाटा स्टील यूआईएसएल जिम्मेदार जल प्रबंधन के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लाने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल और अधिक समृद्ध भविष्य का निर्माण हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *