चाईबासा बिरसा मुंडा स्टेडियम में ज्ञानचंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता 21 अप्रैल से

Spread the love

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एवं उद्योगपति श्री पदम कुमार जैन द्वारा प्रायोजित 13वीं ज्ञानचंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता आगामी 21 अप्रैल से स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर प्रारंभ होगी। उक्त आशय की जानकारी पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने दी है। उन्होनें बताया कि 20-20 ओवरों के खेले जाने वाले इस प्रतियोगिता के सभी मैच लाल गेंदों से टर्फ विकेट पर खेले जाएंगे।

पिछले सत्र में पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुल नौ स्कूलों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था जिसमें चक्रधरपुर की इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम विजेता तथा संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल चाईबासा की टीम उपविजेता रही थी। जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि इस बार कुल बारह स्कुल की टीमों को शामिल करने का निर्णय लिया गया है जिसे तीन ग्रुप में बांटा जाएगा। प्रत्येक ग्रुप के मैच ओपन लीग आधार पर खेले जाएंगे। ग्रुप लीग की समाप्ति के बाद प्रत्येक ग्रुप के टॉप स्थान पर रहने वाले टीम को सुपर डिवीजन खेलने का अवसर प्राप्त होगा।

सुपर डिवीजन में क्वालीफाई करने वाली तीन टीमें आपस में एक दूसरे से लीग आधार पर मैच खेलेगी और इसमें पहला एवं दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीमों के बीच फाईनल मुकाबला होगा। जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि स्कूलों की संख्या अगर बारह से भी अधिक होती है तो प्रतियोगिता के प्रारूप में बदलाव किया जाएगा।
अंडर-16 आयु वर्ग के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में कोई विद्यालय अपने स्कूल के टीम में केवल उसी बच्चे को शामिल कर सकते हैं जिसकी जन्म तिथि 01.09.2008 या उसके बाद का हो। इस बार प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए आधार अपडेट इतिहास जमा करना आवश्यक कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *