आईपीएल 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में एमएस धोनी ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

Spread the love

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्सक रिश्माई एमएस धोनी ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक में सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रन से हराकर अपनी चमचमाती टोपी में एक और उपलब्धि जोड़ ली।

आईपीएल ऑरेंज कैप | आईपीएल पर्पल कैप | आईपीएल पॉइंट टेबल

सीएसके के पूर्व कप्तान धोनी 150वीं आईपीएल जीत दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, क्योंकि उनकी टीम नौ मैचों में अपनी पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई।कुल मिलाकर, धोनी ने 259 आईपीएल मैच खेले हैं और 137.13 की स्ट्राइक रेट से 5178 रन बनाए हैं, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं।

धोनी का दूसरा सबसे बड़ा बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 259.46 है और वह इस संस्करण में 9 मैचों और 7 पारियों में 96 रन बनाकर अभी तक आउट नहीं हुए हैं।रविवार को SRH के खिलाफ, धोनी CSK की पारी में केवल 4 गेंदें शेष रहते हुए बल्लेबाजी करने आए और टी नटराजन की पहली गेंद पर चौका लगाया और फिर नेस्ट बॉल पर सिंगल लेकर एक बार फिर नाबाद रहे।आईपीएल के इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेटरों में से एक धोनी को उनके नेतृत्व कौशल, दबाव में शांत व्यवहार और सीमित ओवरों के क्रिकेट में असाधारण फिनिशिंग क्षमताओं के लिए जाना जाता है।

धोनी 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं और उन्होंने वर्षों से टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।एक कप्तान के रूप में, धोनी ने सीएसके को पांच आईपीएल खिताब दिलाए, जिससे टीम टूर्नामेंट में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बन गई।उनकी सामरिक कौशल और मैदान पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने की क्षमता सीएसके के लगातार प्रदर्शन में सहायक रही है।

मैदान के बाहर, धोनी की लोकप्रियता क्रिकेट से कहीं अधिक है, जिसने उन्हें भारत और दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों के बीच एक सांस्कृतिक प्रतीक और एक प्रिय व्यक्ति बना दिया है। नेतृत्व और बल्लेबाजी कौशल दोनों के मामले में भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान ने उन्हें बहुत सम्मान और प्रशंसा अर्जित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *