‘वोट जिहाद’ का आह्वान लोकतंत्र, संविधान का अपमान

Spread the love

पीएम ने कहा कि उन्हें यूपी की एक रैली में सपा उम्मीदवार और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम की टिप्पणी और भी चौंकाने वाली लगी, क्योंकि यह ”एक शिक्षित मुस्लिम परिवार से आने वाले व्यक्ति की ओर से थी, किसी मदरसे में पढ़ने वाले व्यक्ति की ओर से नहीं” “.अपने गुजरात अभियान के दौरान, पीएम ने एक्स पर राहुल गांधी के लिए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री की प्रशंसा को भी उठाया, जो पड़ोसी की “शहजादा को अगला प्रधान मंत्री बनते देखने की हताशा” का प्रतिबिंब था ताकि भारत को एक कमजोर सरकार मिले।

पीएम ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के फवाद हुसैन चौधरी द्वारा वायनाड सांसद का एक वीडियो साझा करने और टिप्पणी करते हुए कहा, “पाकिस्तान रो रहा है क्योंकि कांग्रेस यहां मर रही है।”

कांग्रेस का लक्ष्य राम और शिव भक्तों के बीच दरार पैदा करना है: पीएम मोदी

हमने अब तक ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के बारे में सुना है।वोट जिहाद का यह अभियान नवीनतम है। मैं मानता हूं कि आप सभी जानते होंगे कि ‘जिहाद’ का मतलब क्या है,” प्रधानमंत्री ने गुजरात की दुग्ध नगरी आनंद में एक सभा में कहा, ”सबसे बुरी बात यह है कि एक भी कांग्रेस पदाधिकारी ने अभी तक इसकी निंदा नहीं की है।”

मोदी ने राम और शिव भक्तों के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की भी आलोचना की और उन पर अपनी पार्टी द्वारा मुसलमानों के “तुष्टीकरण” के लिए हिंदुओं के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

सुरेंद्रनगर में एक चुनावी रैली में पीएम ने कहा, ”कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने गलत इरादे से बहुत खतरनाक बयान दिया है.उनका (कांग्रेस) लक्ष्य राम और शिव के भक्तों के बीच मतभेद पैदा करना है ताकि वे एक-दूसरे से लड़ें। हजारों साल पुरानी हमारी परंपरा को मुगल भी नहीं तोड़ सके, लेकिन अब कांग्रेस इसे तोड़ना चाहती है?”

मोदी ने दोहराया कि कांग्रेस के घोषणापत्र में “मुस्लिम लीग की घोषणाओं” की बू आती है, जो मुसलमानों को तीन दशकों तक धर्म के आधार पर आरक्षण देने के अपने इरादे को आगे बढ़ाता है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने संविधान को धोखा दिया…उसके घोषणापत्र में सभी सरकारी निविदाओं के आवंटन में अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों के लिए एक अलग कोटा का प्रस्ताव है।”लेकिन कांग्रेस अपने वोट बैंक के लिए ऐसा करना चाहती है. सरकार हमारी सेना के लिए निजी खिलाड़ियों से हथियार और गोला-बारूद खरीदती है। तो, क्या हम किसी खास धर्म के लोगों को ठेके देंगे या योग्य ठेकेदारों को चुनेंगे?”यह घोषणा करते हुए कि उनके जीवित रहने तक कोई भी देश को विभाजित नहीं कर पाएगा, पीएम ने 4 जून को मतगणना के बाद संविधान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करने की घोषणा की।

“मैं इस गिरोह का पर्दाफाश करूंगा जो संविधान को बदलना चाहता है।मैं देश के हर कोने में रहने वाले लोगों तक पहुंचूंगा। अब समय आ गया है कि हम इन लोगों को सबक सिखाएं।”

मोदी ने मध्य गुजरात के आनंद और जूनागढ़, जामनगर और सुरेंद्रनगर सहित सौराष्ट्र के कई निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करते हुए चार रैलियों को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *