सलमान खान हाउस फायरिंग मामला: जेजे अस्पताल में मृतक आरोपी अनुज थापन का पोस्टमार्टम हुआ

Spread the love

14 अप्रैल को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना की जांच जारी है, जिसमें आरोपी हथियार आपूर्तिकर्ताओं में से एक अनुज थापन की मौत के आसपास के हालिया घटनाक्रम शामिल हैं।बताया गया कि पुलिस हिरासत में रहते हुए उनकी आत्महत्या से मृत्यु हो गई और 2 मई को दक्षिण मुंबई के जेजे अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया गया।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि यह फोरेंसिक डॉक्टरों की उपस्थिति में किया गया था और दस्तावेज़ीकरण उद्देश्यों के लिए इसकी वीडियोग्राफी की गई थी। शाम 4:15 बजे से करीब 5:15 बजे तक चली प्रक्रिया के बाद शव को मुर्दाघर में रखा गया। हालाँकि, शव परीक्षण के निष्कर्षों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

पोस्टमार्टम में देरी के लिए कानूनी और पुलिस प्रोटोकॉल मुद्दों को जिम्मेदार ठहराया गया।पहले यह प्रक्रिया दोपहर 1:30 बजे के लिए निर्धारित थी, लेकिन कागजी कार्रवाई पूरी न होने के कारण प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। इसके बाद, शव को मुर्दाघर में ले जाया गया, डॉक्टरों को जांच शुरू करने से पहले वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से एक पत्र की आवश्यकता थी। इसके कारण देरी हुई और अंतत: पोस्टमार्टम शाम 4:15 बजे शुरू हुआ।खबरों के मुताबिक, अनुज थापन के रिश्तेदारों के ट्रेन से यात्रा करके देर शाम मुंबई पहुंचने की उम्मीद थी।एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, अनुज थापन के भाई अभिषेक थापन ने पुलिस पर बेईमानी का आरोप लगाया और दावा किया कि अनुज की आत्महत्या से मौत नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है।उन्होंने अनुज की कथित आत्महत्या पर अविश्वास जताया और इस बात पर जोर दिया कि उनके भाई को इस तरह की हरकतों का खतरा नहीं था और वह न्याय की मांग कर रहे हैं। अभिषेक ने दावा किया कि अनुज को मुंबई पुलिस ने छह से सात दिन पहले संगरूर से हिरासत में लिया था, जिससे उसकी मौत की परिस्थितियों को लेकर संदेह और बढ़ गया है।

घटनाओं के एक अन्य मोड़ में, ऐसी खबरें आ रही थीं कि 2023 में सलमान खान को धमकी देने वाले कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार को अमेरिका में गोली मार दी गई थी। हालाँकि, अमेरिकी पुलिस द्वारा दिए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, गोल्डी बरार जीवित है, और सभी रिपोर्टें फर्जी के अलावा कुछ नहीं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *