वीरेंद्र सहवाग हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी स्थिति से हैरान, एमआई खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस ने खुद को अनिश्चित स्थिति में पाया। 11 मैचों में आठ हार के साथ, प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना न के बराबर थी।टीम के लचर प्रदर्शन की प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने समान रूप से तीखी आलोचना की।

कप्तान हार्दिक पंड्या को आलोचना का खामियाजा भुगतना पड़ा। मैदान पर उनके नेतृत्व कौशल और निर्णय लेने की क्षमता पर सवाल उठाए गए थे। सहयोगी स्टाफ भी आलोचनात्मक विश्लेषण से अछूता नहीं रहा।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में बताया कि गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, पंड्या ने लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की।नतीजतन, सहवाग ने पंड्या और टिम डेविड जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को सातवें और आठवें नंबर से भी निचले स्तर पर बल्लेबाजी करने पर आश्चर्य और भ्रम व्यक्त किया।

सहवाग ने टीम मालिकों से बल्लेबाजी क्रम में इतने बड़े बदलाव के पीछे के तर्क पर गंभीर सवाल उठाने और स्पष्टीकरण मांगने का आग्रह किया। जब निर्णय लेने की बात आती है जो टीम के प्रदर्शन और रणनीति पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है तो उन्होंने स्पष्टता और जवाबदेही की आवश्यकता पर जोर दिया।”हार्दिक पंड्या जब जीटी के कप्तान थे तब उन्होंने लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। यहां क्या हुआ है? यह मुझे चकित करता है कि अनुभवी खिलाड़ी इतना नीचे आ रहे हैं। मैं इससे चकित हूं। प्रबंधन को खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई करने और उनसे पूछने की जरूरत है कि क्या है हो रहा है। या, खिलाड़ियों को इस बारे में बोलना चाहिए कि उनकी बल्लेबाजी की स्थिति क्यों बदली गई है। कप्तान, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और सहयोगी स्टाफ को यहां सख्त सवाल पूछने की जरूरत है।””केकेआर ने आंद्रे रसेल को बचाया; उन्होंने केवल दो गेंदें खेलीं। मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या और टिम डेविड को बचाया। ऐसा करके आपने क्या हासिल किया? कई गेंदें बाकी थीं और वे सभी आउट हो गईं। आप पहले आ सकते थे, या हो सकता है आप खेल पहले भी ख़त्म कर सकते थे। मुझे नहीं पता कि जब वे पीछा करते हैं तो उनका क्या होता है… हार्दिक पंड्या सात पर और टिम डेविड 8 पर। मुझे समझ नहीं आ रहा कि उन्होंने क्या किया बुरा है कि अगर वे पहले आ गए तो वे बाहर निकल जाएंगे?” उसने जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *