दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद अरविंदर सिंह लवली शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

लवली ने आप से गठबंधन को वजह बताते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बावजूद सबसे पुरानी पार्टी ने उनके साथ गठबंधन किया।

लवली ने कहा, “हमें भाजपा के बैनर तले और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों के लिए लड़ने का मौका दिया गया है।” मुझे पूरी उम्मीद है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि देश में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन रही है। आने वाले दिनों में दिल्ली में भी बीजेपी का झंडा लहराएगा।”लवली केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राज कुमार चौहान समेत कुछ अन्य कांग्रेस नेता भी पार्टी में शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सेवाओं का उपयोग किया जाएगा और बहुत प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाएगा। हमारी पार्टी को आपके जैसे लोगों की जरूरत है। आप हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं और मैं आपका स्वागत करना चाहता हूं और आपको बधाई देना चाहता हूं।”इसके अलावा, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, लवली ने पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के भाषण का जिक्र किया, जहां उन्होंने कहा था कि उनके खून की हर बूंद देश के लिए समर्पित है। “इंदिरा जी ने बोला था मेरे खून का कतरा इस देश के लिए है। कतरे कतरे से टुकड़े-टुकड़े पे आगे हैं (इंदिरा ने कहा था कि उनके खून की हर बूंद देश के लिए समर्पित है। अब वे टुकड़े-टुकड़े गैंग बनकर रह गए हैं) लवली ने कहा, ”उन्हें पार्टी में अनुपयुक्त जैसा महसूस होने लगा।”कमल का बटन दबाएँ।

“मैंने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद मैं अपने सभी सहयोगियों और हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिला। उन सभी लोगों ने कहा कि आपको घर पर नहीं बैठना चाहिए और दिल्ली और देश के लोगों के लिए लड़ना जारी रखना चाहिए।” ” उसने कहा।

लवली को पिछले साल अनिल चौधरी की जगह कांग्रेस की दिल्ली इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था। वह 2017 में भाजपा में शामिल हो गए थे लेकिन कांग्रेस में लौट आए। लेकिन अब फिर से बीजेपी में लौट आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *