आईसीसी अधिकारी ने आतंकी खतरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘टी20 विश्व कप के लिए एक व्यापक सुरक्षा योजना बनाई गई है।’

Spread the love

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पुरुष टी20 विश्व कप के मेजबान देशों, वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मिलकर सहयोग कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयोजन में आतंकी खतरे की रिपोर्ट के बाद उचित सुरक्षा उपाय किए जाएं।”आईसीसी उचित योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए मेजबान देशों के साथ मिलकर काम कर रही है। रिपोर्ट सामने आते ही हमने तुरंत अधिकारियों से बात की और क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सभी को आश्वासन दिया है कि किसी भी जोखिम से निपटने के लिए एक व्यापक सुरक्षा योजना बनाई गई है।” आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा.

त्रिनिदाद और टोबैगो के प्रधान मंत्री डॉ. कीथ रोवले ने इस बात पर जोर दिया कि सुरक्षा एजेंसियां टूर्नामेंट के लिए किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए लगन से काम कर रही हैं।उन्होंने 21वीं सदी में आतंकवाद के मौजूदा खतरे और बड़ी या कमजोर सभाओं की मेजबानी करते समय राष्ट्रों को सुरक्षा तैयारियों और प्रतिक्रिया तत्परता में अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता को स्वीकार किया।

“इस तथ्य को देखते हुए कि बुरे अभिनेता किसी भी संभव तरीके से दुर्व्यवहार करना चुन सकते हैं, इससे सभी अवसरों को पूरी तरह से बंद करना लगभग असंभव हो जाता है। हालांकि, इन खतरों को सुधारने के लिए, हम स्थानीय और क्षेत्रीय स्तर पर कई खतरों के प्रति सतर्क रहे हैं और राउली ने कहा, अकेले या साथ मिलकर हमारी खुफिया और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरे टूर्नामेंट के दौरान देशों और स्थानों पर आबादी की सुरक्षा के लिए काम कर रही हैं।टी20 विश्व कप कैरेबियन में विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें बारबाडोस में केंसिंग्टन ओवल, त्रिनिदाद में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, गुयाना में प्रोविडेंस स्टेडियम, एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, सेंट लूसिया में डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड और अर्नोस वेले शामिल हैं। सेंट विंसेंट में स्टेडियम. संयुक्त राज्य अमेरिका में, मैच न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी और डलास, टेक्सास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।टूर्नामेंट में पहले दौर के लिए 20 टीमों को पांच-पांच के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर आठ चरण में आगे बढ़ेंगी।सुपर आठ में चार टीमों के दो समूह होंगे, प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *