भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले के पीछे अबू हमजा के नेतृत्व वाले आतंकवादी हो सकते हैं

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/जम्मू: सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीमों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ के पहाड़ी जंगली इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया, पिछली दोपहर दो भारतीय वायुसेना के वाहनों पर आतंकवादी हमले के बाद, जिसमें कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे। उसके साथियों का.भारतीय वायुसेना ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के नोनिया-करबल गांव के 33 वर्षीय निवासी कॉर्पोरल पहाड़े की मौत पर शोक व्यक्त किया, जिन्हें 7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए घर लौटना था। वह 18 अप्रैल को अपनी यूनिट में शामिल हुए थे। उसकी बहन की शादी के लिए उसका परिवार।

हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक विदेशी नागरिक अबू हमजा के नेतृत्व वाले आतंकवादियों के एक समूह का हाथ होने का संदेह है। हमजा पर 22 अप्रैल को राजौरी में सरकारी कर्मचारी मोहम्मद रजाक की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप है।पुलिस ने उसके बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। उसके पुंछ और राजौरी के जंगलों में सक्रिय होने का संदेह है। पुलिस के अनुसार, सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तलाशी की निगरानी के लिए हमले स्थल का दौरा किया। एक अधिकारी ने कहा, ”जर्रा वली गली इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है।” चल रहे ऑपरेशन में पैरा कमांडो को तैनात किया गया है, बलों ने बैरिकेड्स लगाए हैं और आतंकवादियों का पता लगाने और भागने से रोकने के लिए हेलीकॉप्टरों से हवाई निगरानी भी की जा रही है।पुंछ सेक्टर में तैनात राडार पर तकनीकी कार्य से लौटते समय सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप के रास्ते में ट्रकों पर घात लगाकर किए गए हमले के बाद घायल हुए कॉर्पोरल पहाड़े की अस्पताल में मौत हो गई।

एक अधिकारी ने कहा, “चार घायल वायु योद्धाओं को हवाई मार्ग से उधमपुर के उत्तरी कमान अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है और डॉक्टरों के अनुसार अन्य तीन की हालत स्थिर है।” सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने अधिकतम नुकसान पहुंचाने के लिए एके-सीरीज़ राइफलें, अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का इस्तेमाल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *