टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की धमकी से सावधान पाकिस्तान के बाबर आजम बोले, हम…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सोमवार को खुलासा किया कि उनकी टीम दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की मजबूत उपस्थिति का मुकाबला करने के लिए सावधानीपूर्वक अपनी रणनीति बना रही है।यह बहुप्रतीक्षित टकराव भावनाओं को भड़काने वाला है क्योंकि यह इस साल के अंत में वेस्ट इंडीज/यूएसए के जीवंत माहौल में सामने आएगा।

आयरलैंड के खिलाफ 10 मार्च से शुरू होने वाली अपनी टीम की टी201 श्रृंखला से पहले बोलते हुए, जिसमें डबलिन में होने वाले तीन रोमांचक मैच शामिल होंगे, बाबर ने मैदान पर कोहली के प्रभाव को बेअसर करने के लिए एक व्यापक गेम प्लान तैयार करने के महत्व पर जोर दिया।

पाकिस्तान और भारत के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाला अहम मुकाबला दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक शानदार मुकाबला होने का वादा करता है।2022 में अपने पिछले टी20 कप मुकाबले की तीव्रता को याद करते हुए, बाबर ने कोहली की यादगार पारी को याद किया, जहां उन्होंने केवल 53 गेंदों पर 82 रनों की उल्लेखनीय नाबाद पारी खेली थी।

छह चौकों और चार गगनचुंबी छक्कों से सजी कोहली की मास्टरक्लास ने भारत को 160 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए आगे बढ़ाया और एक समय 31/4 की अनिश्चित स्थिति से बचाया।

सोमवार को डबलिन में मीडिया कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, बाबर ने कहा कि हालांकि टीम किसी एक विशेष खिलाड़ी के खिलाफ योजना नहीं बना रही है, लेकिन वे कोहली के खिलाफ योजना बनाएंगे, जिन्हें उन्होंने “सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक” कहा था।”एक टीम के रूप में, आप हमेशा अलग-अलग टीमों के खिलाफ और उनकी ताकत के अनुसार योजना बनाते हैं।हम किसी एक खिलाड़ी के खिलाफ कोई योजना नहीं बनाते. हम सभी 11 खिलाड़ियों के लिए योजना बनाते हैं। हमें न्यूयॉर्क की स्थितियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और हम उसी के अनुसार योजना बनाएंगे।’ वह (विराट कोहली) सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और हम उनके खिलाफ भी योजना बनाएंगे।”T20I में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का कौशल किसी उल्लेखनीय से कम नहीं है। 10 मुकाबलों में, उन्होंने 81.33 के प्रभावशाली औसत और 123 से अधिक की धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 488 रन बनाए हैं।कोहली की निरंतरता कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ पांच अर्धशतकों की संख्या से स्पष्ट है, जो प्रतिद्वंद्वी के गेंदबाजी आक्रमण पर चतुराई के साथ हावी होने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका के साथ ग्रुप ए में हैं। पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को अमेरिका के खिलाफ करेगा।

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:

आयरलैंड सीरीज़: 10 मई: पहला टी201, डबलिन; 12 मई दूसरा टी201, डबलिन; 14 मई: तीसरा टी201, डबलिन इंग्लैंड सीरीज़: 22 मई: पहला टी201, लीड्स; 25 मई: दूसरा टी20 मैच, बर्मिंघम; 28 मई: तीसरा टी201, कार्डिफ़; 30 मई: चौथा टी201, लंदन।पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *